Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi met Students Returned from Ukraine : संकट के वक्त धैर्य...

CM Yogi met Students Returned from Ukraine : संकट के वक्त धैर्य रखने की अपील, योगी ने की यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

CM Yogi met Students Returned from Ukraine : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यूक्रेन से लौटे 50 छात्रों से मुलाकात की। यूक्रेन में हजारों की संख्या में भारतीय फंसे हुए हैं, उन्हें वापस लाने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन गंगा अभियान चला रही है। इसके तहत अब तक हजारों भारतीय छात्र वतन लौट चुके हैं। (CM Yogi met Students Returned from Ukraine)

वहीं यूपी के करीब 550 छात्र वापस लौटे हैं। इसमें से 50 छात्रों से सीएम योगी ने आज मुलाकात की। साथ ही छात्रों से वहां के हालात के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने छात्रों से संकट के वक्त धैर्य बनाए रखने की अपील की। छात्रों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि संकट के समय धैर्य बनाए रखना है। हौसला नहीं खोना है।

छात्रों को स्वदेश वापस लाने की कोशिश जारी (CM Yogi met Students Returned from Ukraine)

योगी ने कहा कि विदेश में सरकार के चार मंत्री कैंप कर रहे हैं। यूक्रेन से अभी तक 1400 छात्र वापिस लौट चुके हैं। यूक्रेन के पड़ोसी देश में पहुंचे छात्रों को स्वदेश वापस लाने की कोशिश लगातार जारी है। यूपी में 33 मेडिकल कॉलेज सामान्य रूप से चल रहे हैं। (CM Yogi met Students Returned from Ukraine)

प्रदेश के हर जनपद में मेडिकल कॉलेज बनान हमारा लक्ष्य है। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 4 से 5 लाख रूपये में पढ़ाई हो रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी के 2400 छात्र यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एमबीबीएस के छात्रों की आगे की पढ़ाई कैसे हो इस पर विचार किया जा रहा है।

(CM Yogi met Students Returned from Ukraine)

Also Read : One Lakh Bounty Crook Killed in Encounter : जौनपुर में मारा गया 1 लाख का इनामी बदमाश, मुठभेड़ में घायल हुए 2 पुलिसकर्मी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular