Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCMRS Gave Green Signal to Kanpur Metro: सीएमआरएस ने दी कानपुर मेट्रो...

CMRS Gave Green Signal to Kanpur Metro: सीएमआरएस ने दी कानपुर मेट्रो को हरी झंडी, पीएमओ की मंजूरी का इंतजार

इंडिया न्यूज, कानपुर:
CMRS Gave Green Signal to Kanpur Metro: कानपुर मेट्रो के लिए रास्ता साफ हो गया है, अब जल्द ही कानपुर वासियों को मेट्रो को सौगात मिल सकती है। मेट्रो संचालन के लिए आईआईटी और मोतीझील के बीच यात्री सेवाओं के लिए एनओसी मिल गई है और शुक्रवार को मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त जनक कुमार गर्ग ने इसको मंजूरी दी है। गर्ग ने एक लिखित जांच रिपोर्ट में कानपुर मेट्रो को मंजूरी दे दी है। सीएमआरएस की मंजूरी के मिलने के बाद अब पीएमओ की मंजूरी का इंतजार है और हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे।

पहले चरण 9 किलोमीटर में होंगी मेट्रो का संचालन CMRS Gave Green Signal to Kanpur Metro

कानपुर में पहले चरण में 9 किलोमीटर में मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएंगी जिसका 28 दिसंबर को मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने को लेकर रास्ता साफ हो गया है। एनओसी मिलने के बाद सरकार इसे अंतिम रूप देने की तैयारी में है, और पीएमओ से अनुमति मिलने के बाद पीएम कानपुर मेट्रो के उद्घाटन का कार्यक्रम तय हो जाएगा। 28 दिसंबर को उद्घाटन होने के बाद मेट्रो का व्यावसायिक संचालन 29 दिसंबर को सुबह 6 बजे से किया जाएगा साथ ही 28 तारीख को मेट्रो में सफर करने वाले निजी स्कूलों के बच्चों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा। जिसके लिए यूपी मेट्रो ने सरकार के निर्देश पर अपनी तैयारी कर ली है।

दो साल में तैयार हुई मेट्रो CMRS Gave Green Signal to Kanpur Metro

यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी ने कानपुर मेट्रो को मंजूरी मिलने के बाद पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि करीब 2 साल की बहुत कम समय सीमा में इस काम को पूरा करना बड़ी उपलब्धि है। एमडी ने योगदान देने वाले जनरल कंसल्टेंट्स, ठेकेदारों, वेंडर्स और वर्कर्स को भी बधाई दी।

Read More: Roadshow of CM Yogi in Ghaziabad: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में करेंगे जनविश्वास यात्रा की शुरूआत, शहर में होगा रूट डायवर्जन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular