Thursday, February 2, 2023
Homeबॉलीवुडमोदी सरकार के आठ वर्षों का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी कांग्रेस

मोदी सरकार के आठ वर्षों का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी कांग्रेस

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Eight Years Of Modi Government)। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार आठ साल पूरे कर रही है। इस मौके पर विपक्षी कांग्रेस पार्टी सरकार के प्रदर्शन पर एक रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। नरेंद्र मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के लिए कांग्रेस महासचिव अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। एआईसीसी के संचार विभाग ने अर्थव्यवस्था, विदेश नीति, सांप्रदायिक सद्भाव और मुद्रास्फीति जैसे विभिन्न मोर्चों पर मोदी सरकार की विफलताओं और प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए एक रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है।

महंगाई, बेरोजगारी, विदेशी नीति पर रिपोर्ट कार्ड तैयार

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि बेरोजगारी अधिक है और 45 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जबकि मुद्रास्फीति बढ़ रही है, विशेष रूप से आवश्यक वस्तुओं की, पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऐतिहासिक उच्च हैं और डॉलर के मुकाबले रुपया ऐतिहासिक कम है, विदेशी रिजर्व भी गिर रहा है इसलिए देश आर्थिक संकट से पीड़ित है। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर एलएसी पर चीनी आक्रमण एक प्रमुख चिंता का विषय है, जिस पर केंद्र सरकार की कमी है और उसने चीन पर उस तरह से कार्रवाई नहीं की है जिस तरह से इससे निपटा जाना चाहिए। रिपोर्ट कार्ड देश में सांप्रदायिक सद्भाव और ध्रुवीकरण की स्थिति पर चिंताओं को भी उजागर करेगा।

कांग्रेस के रिपोर्ट कार्ड में कोरोना कुप्रबंधन भी

उपरोक्त सभी मुद्दों को केंद्र सरकार के प्रदर्शन के बारे में अन्य कारकों के साथ रिपोर्ट कार्ड में विस्तृत किया जाएगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार 30 मई को केंद्र में अपने आठ साल पूरे करेगी, जिसे पार्टी की योजना 30 मई से 14 जून तक पूरे देश में भव्य स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके मनाने की है। इनके अलावा कोरोना कुप्रबंधन को भी अपने रिपोर्ट कार्ड में कांग्रेस ने मुद्दा बनाया है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में मचा बवाल, इमरान की रैली में हिंसा, मेट्रो स्टेशन फूंका

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular