Tuesday, May 24, 2022
Homeराजनीतिकांग्रेस का तीन दिवसीय शिविर आज से, ट्रेन से उदयपुर पहुंचे राहुल...

कांग्रेस का तीन दिवसीय शिविर आज से, ट्रेन से उदयपुर पहुंचे राहुल गांधी

इंडिया न्यूज, उदयपुर।

कांग्रेस का 3 दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर की शुरूआत आज यानी शुक्रवार से उदयपुर में शुरू होने जा रहा है। चिंतन शिविर 15 मई तक चलेगा। शिविर में कांग्रेस के 400 से अधिक दिग्गज शिरकत करेंगे। इसी के मद्देनजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ट्रेन से उदयपुर पहुंचे हैं। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नव संकल्प चिंतन शिविर में अर्थव्यवस्था के लगातार पतन, बढ़ती आर्थिक विषमता, महंगाई और कृषि क्षेत्र को कुछ चुनिंदा समूहों के हवाले करने के गहरे षड्यंत्र पर भी विमर्श होगा। चीन के भारतीय क्षेत्र में घुसने, अनुसूचित जाति/जनजाति और अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर हमले पर चर्चा होगी।

बीती रात दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से रवाना हुए राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार रात आठ बजे दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से करीब 74 नेताओं के साथ उदयुपर आने के लिए ट्रेन से रवाना हुए। वह शुक्रवार सुबह उदयपुर पहुंच गए। वह यहां चिंतन शिविर में हिस्सा लेंगे। मेवाड़ एक्सप्रेस में राहुल गांधी सहित सभी नेताओं के लिए दो कोच पहले से तैयार किए गए थे। राहुल गांधी के ताज अरावली होटल में ठहरेंगे। इसी होटल में चिंतन शिविर का आयोजन होगा। वहीं, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित अन्य बड़े नेताओं के ठहरने की व्यवस्था भी यहीं की गई है। शुक्रवार को दिन में करीब दो बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन से चिंतन शिविर की शुरुआत होगी।

नेताओं के बीच चलेगा समूह संवाद, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

नेताओं के बीच समूह संवाद शुरू होगा। यह शाम पांच बजे तक चलेगा। दूसरे दिन यानी शनिवार को सुबह 10:30 बजे से ही समूह संवाद शुरू हो जाएगा। यह करीब ढाई बजे तक चलेगा। इसके बाद रात में छह कमेटियों की बैठक होगी। 15 मई को आखिरी दिन 11 बजे से चिंतन शिविर के कार्यक्रम शुरू होंगे। कांग्रेस के चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए 400 से ज्यादा नेता उदयपुर में जुटेंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजस्थान पुलिस भी अलर्ट पर है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया खुद उदयपुर में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारियों को भी जिले में तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री मंच पर बोले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कहा- हिंदुत्व आजादी से पहले का मुद्दा

Connect With Us : Twitter | Facebook |

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular