Sunday, October 2, 2022
HomeCoronavirusलगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, केरल में मिले अफ्रीकी स्वाइन फीवर...

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, केरल में मिले अफ्रीकी स्वाइन फीवर के केस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Corona)। कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। लगातार दूसरे दिन भी 21 हजार से ज्यादा नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। उधर, केरल के वायनाड जिले में अफ्रीकन स्वाइन फीवर के केस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। वैसे केरल पहले से कोरोना मामलों में अव्वल है। हाल ही में राज्य में मंकीपॉक्स का भी पहला मामला सामने आया था।

साठ लोगों की हुई मौत

शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटे में नए केस बढ़ने के साथ ही मौतें भी बढ़ीं और 60 लोगों ने दम तोड़ दिया। देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 21,880 नए मामले सामने आए हैं, 21,219 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से 60 लोगों की मौत हुई है।इससे पहले गुरुवार को देश में 21,566 नए केस मिले थे और बुधवार को 20,557 नए मरीज मिले थे।

बरेली में भी मिला था एएसएफ का मामला

वायनाड से पहले इससे पहले मिजोरम, त्रिपुरा और असम के बाद यूपी बरेली में भी अफ्रीकन स्वाइन फ्लू का मामला सामने आ चुका है। गुरुवार को बरेली में अफ्रीकन स्वाइन फीवर (एएसएफ) का पहला मामला सामने आया था। जैसा कि नाम से स्पष्ट से यह सुअरों में फैलता है। इंडियन वेटरनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (IVRI) बरेली की तरफ से एक बरेली में टीम भेजने का फैसला लिया गया है। यह सुअरों में संक्रमण की जांच करेगी।

यह भी पढ़ेंः हादसे में कांवड़िए की मौत के बाद हंगामा, फ्लाईओवर से नीचे गिरने पर हुई दुर्घटना

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular