Sunday, October 2, 2022
HomeCoronavirusहफ्ते भर में दोगुने हुए Corona के केस, 30 और लोगों की...

हफ्ते भर में दोगुने हुए Corona के केस, 30 और लोगों की हुई मौत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

देश में कोरोना के नए मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। बीते एक सप्ताह में नए मरीजों की संख्या दोगुनी से ज्यादा हो चुकी है। देश में अभी चौथी लहर को लेकर विशेषज्ञ रुको व देखो की नीति अपना रहे हैं, वहीं सरकार ने कुछ राज्यों को सतर्क कर दिया है। सोमवार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटे में 2541 नए संक्रमित मिले। सक्रिय केस की संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है।

एक दिन में मिले 2541 नए मामले

एक दिन में 2541 केस मिलने से देश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 4,30,60,086 पर पहुंच गया। वहीं कुल मृतक संख्या 5,22,223 हो गई है। हालांकि रविवार की तुलना में सोमवार को नए संक्रमित आंशिक कम हैं। रविवार को 2593 नए संक्रमित मिले थे, जबकि सोमवार को 2541 नए संक्रमित मिले हैं। पिछले सप्ताह की तुलना में नए मरीजों की संख्या दोगुनी से ज्यादा हो चुकी है।

तीन सप्ताह बाद तेजी से बढ़े मामले

करीब तीन सप्ताह बाद नए मामलों में फिर तेजी से बढ़ोतरी दिखने लगी है। नए मामले दिल्ली, यूपी व हरियाणा में ज्यादा मिल रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी नौ राज्यों को आगाह किया है। इन नौ राज्यों में केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब व कर्नाटक शामिल हैं।

दिल्ली में तीन गुना बढ़े केस

पिछले सप्ताह दिल्ली में कुल 6300 से ज्यादा नए संक्रमित मिल चुके हैं। ये एक सप्ताह पूर्व की तुलना में तीन गुना से ज्यादा हैं। ओमिक्रॉन व उसके सब स्ट्रेन नए संक्रमित बढ़ने की मुख्य वजह माने जा रहे हैं। उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेताया है कि बीए.2 का सब स्ट्रेन बीए.1 की तुलना में ज्यादा संक्रामक है, लेकिन राहत की बात यह है कि यह ज्यादा घातक व मूल वैरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक नहीं है।

ये भी पढ़ेंः Raisina Dialogue में होगा वैश्विक मुद्दों पर मंथन, पीएम मोदी करेंगे तीन दिनी संवाद का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular