Sunday, October 2, 2022
HomeCoronavirusबीजिंग में कोरोना ने मचाया हाहाकार, अब टेस्टिंग होगी हफ्ते में तीन...

बीजिंग में कोरोना ने मचाया हाहाकार, अब टेस्टिंग होगी हफ्ते में तीन बार

इंडिया न्यूज, बीजिंग।

कोरोना वायरस का कहर लगातार चीन (Coronavirus in China) में बढ़ता जा रहा है। चीन की राजधानी बीजिंग के सबसे बड़े जिले चाओयांग (Chaoyang) ने अपने निवासियों के लिए हफ्ते में तीन बार टेस्टिंग का फरमान सुनाया है। कोरोना टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही लोगों को शंघाई जैसे कड़े लॉकडाउन का डर भी सता रहा है। बीजिंग में खाने-पीने का सामान, अनाज व मीट की कमी दिख रही है।

लगातार बढ़ रहे मामले

सोमवार को बीजिंग में 70 मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें से 46 चाओयांग में थे। 2.2 करोड़ लोगों वाले बीजिंग शहर में चाओयांग में 35 लाख लोग रहते हैं। हालांकि संक्रमितों की संख्या भले ही कम हो, लेकिन कोरोना से बचाने के लिए सरकार शंघाई जैसा कड़ा लॉकडाउन लगा सकती है। बता दें कि शंघाई में पिछले चार हफ्तों से सख्त लॉकडाउन है।

बीजिंग में खाने की हुई कमी

बीजिंग का चाओयांग व्यापार का केंद्र है। यहां बड़ी-बड़ी इमारतों के साथ ही कई बड़े मॉल और दूतावास स्थित हैं। बीजिंग के 16 में से आठ जिलों में अब तक कोरोना के मामले सामने आए हैं, जहां एक भी मामले होने पर अधिकारी बिल्डिंग को सील कर रहे हैं। एक सरकारी अधिकारी ने रविवार को कहा था कि संक्रमण की एक चेन हफ्ते भर के लिए शहर में फैल गई थी, जिसके बाद वह सतर्क हो गए।

ये भी पढ़ेंः यूपी के सीएम योगी का असली नाम क्या, यह पूछने वाले पर हाईकोर्ट ने ठोक दिया जुर्माना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular