Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCorona Vaccine To Children In Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में बच्चों...

Corona Vaccine To Children In Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में बच्चों को कोरोना की वैक्सीन, तीन जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन और स्टाल बुकिंग

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Corona Vaccine To Children In Uttar Pradesh  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर के संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर योगी आदित्यनाथ सरकार बेहद गंभीर हो गई है। सरकार बच्चों के वैक्सीनेशन को अब शीर्ष वरीयता पर रख रही है। इसके तहत तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को कोविड टीकाकरण का सुरक्षा कवर प्रदान करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है।


रजिस्ट्रेशन के साथ स्लाट बुकिंग शुरू होगी Corona Vaccine To Children In Uttar Pradesh

योगी आदित्यनाथ सरकार बच्चों के लिए तीन जनवरी से वैक्सीनेशन का रजिस्ट्रेशन के साथ स्लाट बुकिंग शुरू करेगी। इसके साथ ही दस जनवरी से कोरोना वॉरियर्स, हेल्थकेयर व फ्रंट लाइन वर्कर्स तथा 60 वर्ष से ऊपर की आयु के को-मॉर्बीडिटी वाले नागरिकों को प्री-कॉशन डोज दी जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि इसके दृष्टिगत वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। जिम्मेदार अधिकारी केन्द्र सरकार से सतत संपर्क में रहें। कोविड टीकाकरण में उत्तर प्रदेश ने अब तक शानदार कार्य किया है। यह क्रम आगे भी जारी रहे, इसके लिए सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।

वैक्सीन से बनेगा सुरक्षा कवच Corona Vaccine To Children In Uttar Pradesh

यूपी सरकार का मानना है कि कोरोना वायरस संक्रमण में वैक्सीन सुरक्षा कवच है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि अब तक जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाया है, उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। जिन लोगों को टीके की दूसरी डोज दी जानी है, उन्हें शीघ्र ही यह डोज लगायी जाए। टीका लगाने के लिए आमजन से सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से भी संपर्क किया जाए।

20 करोड़ से अधिक का टीकाकरण लक्ष्य Corona Vaccine To Children In Uttar Pradesh

प्रदेश में 20 करोड़ 14 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण और नौ करोड़ 31 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है। यहां 7 करोड़ 34 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है।

12 करोड़ 80 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में लगभग 87 फीसदी को पहली और 49.80 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है। वैक्सीनेशन को और तेज करने की जरूरत है।

Read More: BJP Jan Vishwas Yatra : भाजपा की जन विश्वास यात्रा में बोली साध्वी निरंजन ज्योति, विपक्ष लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular