Friday, July 1, 2022
Homeउत्तर प्रदेशCounting will Start Tomorrow at 8 am in UP : यूपी में...

Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP : यूपी में कल सुबह 8 बजे शुरू होगी काउंटिंग, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 70 हजार पुलिस कर्मी तैनात

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP : यूपी विधानसभा चुनाव के बाद सभी जिलाधिकारियों ने 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव आयोग के निर्देश पर गुरुवार की सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट व सर्विस वोट की गिनती शुरू होगी, इसके आधे घंटे बाद ही इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की कंट्रोल यूनिट में दर्ज हुए वोटों की भी गणना शुरू हो जाएगी। (Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP)

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच शुरुआती रुझान आने लगेंगे। इस बार पोस्टल बैलेट काफी ज्यादा तादाद में पड़े हैं इसलिए हर सीट के अंतिम परिणाम की घोषणा में देर हो सकती है। चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। मतगणना स्थलों पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

उपद्रवियों पर लगाम कसने की तैयारी (Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP)

यूपी में उपद्रवियों पर लगाम लगाने के लिए हर तरह से तैयारी की गई है। वहीं, कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि पूरी व्यवस्था की तैयारियों के लिए हम ग्राउंड पर देख रहे हैं। इसके अलावा हम पॉइंट-टू-पॉइंट जाकर सारी व्यवस्था सुनिश्चित कर रहे हैं। रात में भी गश्त लगाई जाएगी। (Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP)

इस दौरान हमें 4 कंपनी सीएपीएफ व एक कंपनी पीएसई की मिली है। इसके अलावा पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। राजधानी लखनऊ में अतिरिक्त मुख्य चुनाव आयोग अधिकारी बीडी राम तिवारी ने कहा कि कल मतगणना के संबंध में सभी मतगणना केंद्रों में जो स्ट्रॉन्ग रूम हैं। वहां पर थ्री लेयर सीएपीएफ सिक्योरिटी है। कल सबसे पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी।

ईवीएम से वोटों की गिनती साढ़े 8 बजे शुरू होगी (Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP)

ईवीएम से प्राप्त मतों की गणना सुबह 8:30 बजे से शुरू होगी। इसके अलावा पोस्टल बैलेट की गिनती समाप्त होने के बाद ईवीएम के अंतिम राउंड में मतों की गिनती की जाएगी और विजयी उम्मीदवार की घोषणा होगी। एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि कल की मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस के कर्मी, 245 कंपनी, अर्ध सैनिक बल तथा 69 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। (Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP)

इस दौरान कोई भी व्यक्ति अव्यवस्था या हुड़दंग करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ पुलिस के कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि राजधानी में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई हैं। हालांकि, वहां, की आंतरिक सुरक्षा के लिए सीआईएसफ लगाई गई है।

(Counting will Start Tomorrow at 8 am in UP)

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular