Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशचौथी लहर की आहट से स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जांच और इलाज की...

चौथी लहर की आहट से स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जांच और इलाज की नए सिरे से तैयारियां कराने का निर्णय Covid 4th wave Health Department Alert in Varanasi

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Covid 4th wave Health Department Alert in Varanasi : 11 जिलों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और मास्क की अनिवार्यता के बाद वाराणसी में स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। स्थानीय स्तर पर संक्रमण पर नियंत्रण के उद्देश्य से जांच का दायरा बढ़ाने के साथ ही कोविड अस्पतालों में जांच और इलाज की नए सिरे से तैयारियां कराने का निर्णय लिया गया है।

कोरोना की पहली, दूसरी लहर के मुकाबले तीसरी लहर में मरीजों की संख्या कम रही। इसके पीछे ज्यादा लोगों का टीकाकरण होना और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना मुख्य वजह रही। इस बीच कोरोना मरीजों की संख्या को देख चिकित्सक भी लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहे हैं।

कोरोना की जांच के लिए गठित होगी टीम (Covid 4th wave Health Department Alert in Varanasi)

अभी जिले में कोराना के पांच केस हैं। सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही जरूरत पड़ने पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और अन्य जगहों पर कोरोना जांच कराई जाएगी। इसके लिए नए सिरे से टीम का गठन कर जिम्मेदारी दी जाएगी।

बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो. केके गुप्ता की ओर से जारी आदेश में मरीज व परिजनों के साथ ही अस्पताल से जुड़े सभी लोगों को भी मास्क लगाने की अपील की है। मास्क लगाना, दो गज की दूरी बनाए रखने, हाथों की सफाई करने आदि जरूरी उपायों से खुद के साथ-साथ देश, समाज को इसके प्रभाव से बचाया जा सकता है।

(Covid 4th wave Health Department Alert in Varanasi)

Also Read : एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जले, झोपड़ी में आग लगने से हुआ हादसा 7 People of the Same Family Burnt Alive

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular