Monday, October 3, 2022
Homeबॉलीवुडकासगंज में गंगा के उफान से गांव बरौना पर मंडरा रहा खतरा,...

कासगंज में गंगा के उफान से गांव बरौना पर मंडरा रहा खतरा, प्रमुख अभियंता बाढ़ पहुंचे

इंडिया न्यूज, कासगंज (Danger of Ganga in Kasganj) : कासगंज में गंगा खतरे के निशान पर बह रही है। गंगा से सटे गांव बरौना पर खतरा मंडरा रहा है। यहां लगातार कटान से हालात बेकाकू हो रहे हैं। सिंचाई विभाग की तमाम कोशिशें के बाद भी कटान को नहीं रोका जा पा रहा है। शनिवार को लखनऊ से प्रमुख अभियंता बाढ़ पहुंचे। उन्होंने बरौना गांव पहुंच अब तक किए गए कार्य की प्रगति की जानकारी ली। साथ ही अफसों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

कटान रोधी कार्यों को तेजी से करने को कहा

Danger of Ganga

प्रमुख अभियंता एनसी उपाध्याय, अधीक्षण अभियंता सुप्रभात सिंह के साथ बरौना गांव पहुंचे। उन्होंने पूरे गांव का भ्रमण करके स्थिति का जायजा लिया। प्रमुख अभियंता ने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह कटान रोधी कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। इससे कटान को रोका जा सके। गांव में ग्रामीणों से भी उन्होंने बातचीत की। ग्रामीणों ने उनके समक्ष पत्थर की ठोकरें बनवाने की भी मांग की। प्रमुख अभियंता ने कहा कि कटान रोधी कार्य होने से गंगा की धारा में परिवर्तन हो सकता है।

बाढ़ की आशंका में ग्रामीणों में खलबली

Danger of Ganga

गांव में अफरातफरी का माहौल बना रहा। ग्रामीण अपने जरूरी सामानों को हटा रहे थे। कोई राहत शिविर में जा रहा था तो कोई आसपास रिश्तेदारी को निकल रहा था। बल्ली पाइलिंग का कार्य शुक्रवार की शाम से ही शुरू हो गया था। कटान प्रभावित इलाकों में डंपर से मिट्टी डाली गई। सैंड बैग भरे गए। शुक्रवार पूरी रात के बाद शनिवार को भी पूरे दिन बल्ली पाइलिंग के काम का सिलसिला जारी रहा।

गांव के किनारे तक पहुंचा पानी

गांव के एक किनारे पर गंगा की धारा कटाव करके खेतों और झोपड़ियों तक जा पहुंची है। वहीं, दूसरी तरफ आसपास बाढ़ का पानी भरा हुआ है। गांव में भरे पानी से तो ग्रामीणों को कोई परेशानी नहीं है, लेकिन सबसे बड़ी समस्या कटान की है। कटान का कोई एक स्थान निश्चित नहीं है। जहां भी पानी दबाव बढ़ता है, वहां कटान शुरू हो जाता है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेश चंद्र ने बताया कि पूरी रात बल्ली और सैंड बैग लगाने का काम चलता रहा, लेकिन कटान नहीं रुक रहा। गांव के ज्यादातर लोग राहत शिविर में पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी व भाकिमो नेता को बम से उड़ाने की धमकी, 15 दिन में देख लेने की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः लड़के-लड़कियों का वीडियो वायरल करने पर तीन सिपाही निलंबित

यह भी पढ़ेंः कारगिल पार्क का 15 अगस्त को लोकार्पण, संगीतमय माहौल में करेंगे वॉक

यह भी पढ़ेंः बेकाकू कार-बाइक भिड़ंत में दो की मौत

यह भी पढ़ेंः यमुना नदी में उफान से बाढ़ का खतरा बढ़ा, बाढ़ चौकियों को अलर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular