Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशDC Took Cognizance the Problem of Water : जल संकट से जूझ...

DC Took Cognizance the Problem of Water : जल संकट से जूझ रही झांसी, मंडलायुक्त ने लिया संज्ञान

इंडिया न्यूज, झांसी।

DC Took Cognizance the Problem of Water : महानगर के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। ऐसे में जल संस्थान द्वारा टैंकरों से की जा रही आपूर्ति भी अपर्याप्त है। साथ ही पानी की परेशानी को दूर करने के लिए जल संस्थान टैंकरों के संचालन के लिए टेंडर निकालता है लेकिन तीन साल से कार्यदायी संस्थाओं का भुगतान न होने की वजह से जलसंस्थान ने पानी के टैंकरों के संचालन को लेकर हाथ खड़े कर दिए थे। फिलहाल  मंडलायुक्त अजय शंकर पांडेय ने जल संस्थान के अफसरों को निर्देश देते हुए पानी की किल्लत को दूर करने को कहा है।

कमिश्नर ने की अधिकारियों संग बैठक (DC Took Cognizance the Problem of Water)

मंडलायुक्त ने पानी की किल्लत से निपटने के लिए जलसंस्थान के आला अफसरों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने होली के त्योहार और पूरी गर्मियों में पानी की परेशानी न होने देने के निर्देश दिए। जलसंस्थान के अफसरों ने बताया कि पानी की पूर्ति के लिए विभाग के पास 2019 से बजट नहीं आया है जिस वजह से टैंकर संचालकों का भुगतान नहीं हो पाया है। जिस कारण उन्होंने हाथ खड़े कर दिए हैं। इससे पेजयल आपूर्ति गड़बड़ा सकती है। मंडलायुक्त ने लंबित भुगतान कराने के लिए शासन को खुद पत्र लिखा है।

मोहल्लावार अतिरिक्त टैंकर चलाने की योजना (DC Took Cognizance the Problem of Water)

पांच अतिरिक्त टैंकर चलाने और मोहल्ला वार समस्या का समाधान कराने की रिपोर्ट देने की बात कही। उन्होंने कहा कि पेयजल समस्या के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर ली जाए और समस्या के निदान की रणनीति तैयार कर ली जाए। इसके साथ ही जलसंस्थान को बजट प्रबंधन के भी निर्देश दिए हैं। इस संबंध में महाप्रबंधक कुलदीप सिंह का कहना है कि पानी की समस्या का निपटाने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है। मंडलायुक्त द्वारा दिए गए निर्देश पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(DC Took Cognizance the Problem of Water)

Also Read : Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple : सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक, गोरखनाथ मंदिर में हुआ अनुष्ठान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular