Sunday, October 2, 2022
HomeCoronavirusएक माह में कोरोना से मौतें 35 फीसदी बढ़ीं, डब्ल्यूएचओ ने दुनियाभर...

एक माह में कोरोना से मौतें 35 फीसदी बढ़ीं, डब्ल्यूएचओ ने दुनियाभर के लोगों को चेताया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Corona)। पिछले चार हफ्तों में दुनियाभर में कोरोना से मौतों की संख्या में 35 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। यह बेहद चिंताजनक है। इसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख डॉक्टर टेड्रोस घेब्रेयसस ने दुनियाभर के लोगों के लिए वीडियो संदेश जारी कर चेतावनी दी है। लगातार तीसरा साल है, जब कोविड-19 वायरस समूची दुनिया के लिए चिंता का सबब बना हुआ है।

कोरोना के साथ जीना सीखना होगा

महामारी को लेकर महामारी विशेषज्ञ व नेता बार-बार कह रहे हैं कि हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा। घेब्रेयसस ने कहा कि हम यह नहीं मान लें कि बीमारी खत्म हो गई है। इससे खुद के और दूसरों के बचाव को साधनों से हमेशा लैस रहना होगा। घेब्रेयसस ने संदेश में कहा कि हम सब कोरोना वायरस व महामारी से थक गए हैं, लेकिन यह वायरस अभी नहीं थका है।

ओमिक्रॉन अब भी प्रमुख वैरिएंट

कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट अब भी प्रमुख वैरिएंट बना हुआ है। पिछले एक महीने में बी.ए.5 सब स्ट्रेन 90 फीसदी से अधिक नमूनों में मिला है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि एक चार सप्ताह में 15,000 लोगों ने कोविड से जान गंवाई। यह संख्या बर्दाश्त के बाहर है, क्योंकि हमारे पास संक्रमण को रोकने और लोगों की जान बचाने के लिए सारे संसाधन हैं। हम में से कोई भी असहाय नहीं है।

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी के लिए किसानों का धरना आज से

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular