Monday, October 3, 2022
Homeराष्ट्रीयशिंदे सरकार के भविष्य पर फैसला आज, 16 विधायकों की अयोग्यता पर...

शिंदे सरकार के भविष्य पर फैसला आज, 16 विधायकों की अयोग्यता पर होगा सुप्रीम फैसला

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Maharashtra Political Crisis)। महाराष्ट्र की सियासत के लिए आज अहम दिन है। पिछले कुछ दिनों से जारी सूबे में घमासान पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है। दरअसल, शिवसेना के 16 विधायकों की अयोग्यता पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस मामले में उद्धव गुट ने भी अपने पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में दलीलें पेश करी थीं। इसके बाद कोर्ट ने सोमवार के लिए इस मामले को सूचीबद्ध कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एकनाथ शिंदे के भविष्य का फैसला भी हो जाएगा। इस प्रकार आज शिंदे सरकार के भविष्य पर भी फैसला होगा।

उद्धव गुट ने जारी किया था नोटिस

उद्धव गुट की ओर से जिन 16 विधायकों को नोटिस जारी किए गए हैं, उसमें महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे भी हैं। ऐसे में अगर सुप्रीम कोर्ट शिंदे गुट के खिलाफ फैसला सुनता है, तो महाराष्ट्र में एक बार फिर से सियासी पेंच फंस सकता है। इसके अलावा शिवसेना की अन्य याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। दरअसल, उद्धव गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसके तहत उन्होंने एकनाथ शिंदे को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था।

53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस

महाराष्ट्र के सियासी उठापटक के बीच राज्य विधानमंडल सचिव राजेंद्र भागवत ने दोनों पक्षों की शिकायत मिलने पर शिवसेना के दोनों गुटों के 53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सभी को एक सप्ताह के भीतर जवाब देना है। शिवसेना के 53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने पर पर महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव राजेंद्र भागवत ने कहा कि जब भी हमें कोई आवेदन मिलता है तो हमें उस पर कार्रवाई करनी होती है इसलिए प्रत्येक विधायक को नोटिस जारी किया गया है जिसके खिलाफ आवेदन किया गया था।

यह भी पढ़ेंः मां काली का आशीर्वाद भारत के साथः पीएम नरेंद्र मोदी

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular