Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशDemand for Modi Yogi Masks and Pichkaris : होली के बाजार पर...

Demand for Modi Yogi Masks and Pichkaris : होली के बाजार पर चढ़ा सियासत का रंग, मोदी-योगी के नाम पर बिक रही पिचकारियां

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Demand for Modi Yogi Masks and Pichkaris : होली के बाजार पर भी सियासत का रंग चढ़ा हुआ है। जगह-जगह मोदी और योगी नाम वाली टी-शर्ट और पिचकारियों से दुकानें सजी हैं। टी-शर्ट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। होली के लिए सजे बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की सामग्रियां उपलब्ध हैं। दोनों नेताओं की फोटो वाली पिचकारी, टी-शर्ट और मुखौटों की काफी मांग बताई जा रही है। वहीं, केसरिया पगड़ी और मोदी-योगी के नाम वाली टोपियां भी लोगों की पसंद बनी हुई हैं।

मेक इन इंडिया की पिचकारियां (Demand for Modi Yogi Masks and Pichkaris)

इस बार मेक इन इंडिया की पिचकारियों से बाजार पटा है। साथ ही बच्चों के कार्टून और टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक छोटा भीम, डोरेमन, मोटू पतलू और कृष के कलाकारों की फोटो वाली पिचकारियों की खूब बिक्री हो रही है। थोक व्यापारी विनोद चौधरी ने बताया कि इस बार भी चाइनीज पिचकारी नहीं आई है। थोक बाजार में पाइप पिचकारी की कीमत तीन से चार सौ रुपये तक है। वहीं, खिलौने वाली पिचकारियों की कीमत 15 से 400 रुपये तक है।

खूब लुभा रही विग (Demand for Modi Yogi Masks and Pichkaris)

पिचकारियों की दुकानों में टंगी रंग-बिरंगी विग की खूब बिक्री हो रही है। मलिंगा की हेयर स्टाइल वाली विग लोगों को भा रही है। इसके अलावा योगी जटा और महिलाओं के बालों वाली रंग बिरंगी विग की भी भरमार है। इनकी कीमत 80 से 140 रुपये तक है। रंग-गुलाल के बाजार में हर्बल पर विशेष जोर है। दुकानों पर पहुंचते ही ग्राहक केवल हर्बल रंग और गुलाल ही मांग रहे हैं। इसके अलावा स्पेशल खुशबू वाले रंग-गुलाल, स्प्रे आदि भी दुकानों पर उपलब्ध हैं।

(Demand for Modi Yogi Masks and Pichkaris)

Also Read : Karnataka High Court Decision on Hijab Controversy : हिजाब धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं, कर्नाटक हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला  

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular