Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसावन के दूसरे सोमवार पर बाबा के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

सावन के दूसरे सोमवार पर बाबा के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Second Monday of Sawan)। सावन के दूसरे सोमवार पर बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक व दर्शन-पूजन के लिए आधी रात से ही लोगों की अनवरत कतार लगी है। बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह से गंगा के तट तक बोल बम और हर-हर महादेव के जयकारे गूंज रहे हैं। कांवरियों से हर कोना केसरिया नजर आ रहा है। यूं कहें श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है।

देश के कोने-कोने से पहुंचे भक्त

सावन के दूसरे सोमवार पर बाबा के जलाभिषेक के लिए देश के कोने-कोने से भक्त यहां पहुंचे हैं। मंगला आरती के बाद तड़के चार बजे मंदिर के पट खुले तो आस्थावानों का रेला उमड़ पड़ा। विधिविधान से जलाभिषेक कर भक्तों ने बाबा विश्वनाथ से अपनी अरज-गरज लगाई। सुख-समृद्धि की मंगलकामनाओं के साथ दर्शन-पूजन कर धन-धन्य हुए। सुबह 9 बजे तक एक लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा का जलाभिषेक कर चुके थे।

रेड कार्पेट पर भोले भक्तों का स्वागत

काशी के दूसरे शिवालयों में भी भीड़ जैसा नजारा है। आस्था की डोर पर सवार भक्तों के आगमन से बाबा दरबार हर-हर बम-बम के नारों से गूंज उठा। मंगला आरती से शुरू हुआ जलाभिषेक और झांकी दर्शन का सिलसिला अनवरत जारी है। हर-हर महादेव का उद्घोष और  ऊं नम: शिवाय का जाप करते हुए शिवभक्त बरसात के बीच भी बैरिकेडिंग में डटे हैं। मंदिर प्रशासन की ओर से शिवभक्तों को फूल बिछाकर और रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ेंः दो बसों की टक्कर में 8 की मौत, बाराबंकी में हुआ बड़ा हादसा

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular