Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशEC Notice to SP Leader SP Maurya : मौर्य को चुनाव आय़ोग...

EC Notice to SP Leader SP Maurya : मौर्य को चुनाव आय़ोग का नोटिस, सपा नेता के बेटे पर मुकदमा दर्ज

इंडिया न्यूज, कुशीनगर।

EC Notice to SP Leader SP Maurya : फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं। उनके बेटे के खिलाफ चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है और इसके बाद उनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है। पुलिस ने स्वामी प्रसाद मौर्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जिले की सीमा से बाहर भेज दिया है। (EC Notice to SP Leader SP Maurya)

आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहित का उल्लंघन किया है। फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के आरओ आलोक राय ने बताया कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है। क्योंकि मौर्य ने बिना अनुमति के चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद रोड शो किया। इस कारण उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को जिले से बाहर निकाला (EC Notice to SP Leader SP Maurya)

वहीं चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में उनके बेटे अशोक मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फाजिलपुर में बाहरी होने के बावजूद उनके चुनाव क्षेत्र में होने के कारण उन्हें जिले से बाहर निकाल दिया गया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें उनके परिचितों को सौंपकर जिले की सीमाओं से बाहर भेज दिया गया है। (EC Notice to SP Leader SP Maurya)

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का बेटी संघमित्रा मौर्य अभी बीजेपी की सांसद है। लेकिन संघमित्रा ने विधानसभा चुनाव में पिछले दिनों अपने पिता का प्रचार किया। यही नहीं एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसमें संघमित्रा मौर्य बीजेपी कार्यकर्ताओं को गुंडा कह रही हैं। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी उनके खिलाफ कार्यवाही कर सकती है। वहीं बीजेपी अभी दस मार्च का इंतजार कर रही है।

(EC Notice to SP Leader SP Maurya)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular