Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ में सपा मुख्यालय के बाहर हटाया गया अतिक्रमण, चला बुलडोजर

लखनऊ में सपा मुख्यालय के बाहर हटाया गया अतिक्रमण, चला बुलडोजर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Encroachment removed outside SP headquarters in Lucknow :  लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर समाजवादी पार्टी मुख्यालय का मुख्यालय है। इसके आसपास बहुत सी अवैध दुकानें चल रही थी। इन्हीं दुकानों पर नगर निगम का बुलडोजर चला। देखते ही देखते अवैध दुकानें जमींदोज हो गईं।

भारी मात्रा में पुलिस फोर्स रही मौजूद

नगर निगम जोन एक के साथ प्रवर्तन टीम भारी मात्रा में पुुलिस बल के साथ विक्रमादित्य मार्ग पहुंची और सपा मुख्यालय के आसपास की दुकानों तोड़ा जाने लगे। इसमे कुछ अस्थाई दुकानें थी, जबकि कुछ ने पक्की दुकानों को बना लिया था। इन सभी दुकानों पर समाजवादी पार्टी के झंडे, मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव समेत अन्य नेताओं की फोटो के अलावा टोपी, बिल्ले इत्यादि की बिक्री होती। दुकानदारों का ही यह प्रभाव था कि न तो पुलिस और नाही नगर निगम ने कोई कार्रवाई यहां की थी।

बुलडोजर देख मचा हडकंप

नगर निगम का बुलडोजर देखकर यहां दुकानदारों में हड़कंप मच गया और दुकानदार सामान समेटते हुए नजर आने लगे तो खोमचों में खाने पीने का सामान बेचने वाले भाग खड़े हुए। भारी संख्या पुलिस बल के चली कार्रवाई में छह दुकानों को तोड़ा गया। ये अधिकांश दुकानें विक्रमादित्य मार्ग पर फुटपाथ के लिए आरक्षित जगहों पर दुकानें बनी थी।

पहले तो टेंट लगाकर झंडे बैनर को बेचा जाता था और धीरे-धीरे वहां पर मजबूत ढांचा खड़ा हो गया था। कुछ दुकानें नाले से सट कर बनी थी तो देखा-देखा दूर तक फुटपाथ अवैध कब्जों की चपेट में आने से खरीदारों के वाहनों से भी जाम लगता था।

यह भी पढ़ेंः अब बदल जाएगा ताजमहल का नाम, तेजो महालय करने की चल रही तैयारी

Connect With UsTwitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular