Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशExamination will be Held in Prayagraj, Lucknow : पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा...

Examination will be Held in Prayagraj, Lucknow : पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा 23 मार्च को

Examination will be Held in Prayagraj, Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ : Examination will be Held in Prayagraj, Lucknow  पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा 23 से 27 मार्च तक आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शनिवार को परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9.30 से अपराह्न 12.30 बजे और अपराह्न दो से शाम पांच बजे तक होगी। परीक्षा प्रदेश के तीन जनपदों प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में आयोजित की जाएगी।

7688 अभ्यर्थी हुए थे सफल

पीसीएस के 678 पदों पर भर्ती के लिए पिछले साल एक दिसंबर को जारी प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में 7688 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। आयोग के कैलेंडर में मुख्य परीक्षा इस साल 28 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित थी, लेकिन कोविड की तीसरी लहर के करण आयोग को परीक्षा स्थगित करनी पड़ी। यह परीक्षा अब 23 से 27 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

सचिव ने जारी किया विस्तृत शेड्यूल

आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार 23 मार्च को पहली पाली में सामान्य हिंदी एवं दूसरी पाली में निबंध, 24 मार्च को पहली पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्नपत्र एवं दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्नपत्र, 25 मार्च को पहली पाली में सामान्य अध्ययन तृतीय प्रश्नपत्र एवं दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन चतुर्थ प्रश्नपत्र और 27 मार्च को पहली पाली में ऐच्छिक विषय प्रथम प्रश्नपत्र एवं दूसरी पाली में द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी।

Also Read : Wife’s Allegation that the Husband Forcibly Creates an Unnatural Relationship : आगरा में जूता उद्यमी के बेटे को जेल

Read More : Circle While going for Campaign in Chandauli : केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर रॉड से हमला

Read More : India Won 1st Match of Davis Cup : डेविस कप में भारत की पहली जीत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular