Monday, May 23, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्या अधिवेशन राम राज्य 2022 का शुभारंभ Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

अयोध्या अधिवेशन राम राज्य 2022 का शुभारंभ Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

अयोध्या अधिवेशन राम राज्य 2022 का शुभारंभ Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

  • राम मंदिर लड़ाई पिछले 500 सालों से लड़ी जा रही : नितिन अग्रवाल
  • दुनिया भर की खूबसूरत इमारतों में शुमार होगा राम मंदिर
  • सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के दम पर 500 साल पुरानी लड़ाई हमने जीती
  • अधिवेशन में राम राज्य की परिकल्पना को लेकर बातचीत

इंडिया न्यूज, अयोध्या

इंडिया न्यूज के ‘अयोध्या अधिवेशन राम राज्य 2022’ की उत्तर प्रदेश के उत्पाद एवं मद्यनिषेध (स्वतंत्र प्रभार) मंत्रालय में राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर भव्य शुरुआत की।

यह कार्यक्रम राम की पैड़ी श्री घाम अयोध्या पर इंडिया न्यूज की तरफ से आयोजित करवाया गया। इस अधिवेशन में राम राज्य की परिकल्पना को लेकर बातचीत की कि राम राज्य को स्थापित करने के लिए सरकार की क्या नीतियां हैं और क्या परियोजनाएं हैं।

Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022
Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

इस कार्यक्रम के दौरान इस मौके पर पहले सत्र में इंडिया न्यूज यूपी उत्तराखंड प्रमुख अरविंद चतुर्वेदी के साथ चर्चा के दौरान राम राज्य की परिकल्पना पर बातचीत करते हुए नितिन अग्रवाल ने बताया अयोध्या में जिस प्रकार राम मंदिर का निर्माण व अन्य विकास कार्य किए जा रहे हैं। एक महीने के कार्यकाल पर योगी सरकार ने टारगेट देकर कार्य करने की बात की। उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिस्पर्धा हमारी सरकार के पिछले कार्यकाल के प्रदर्शन से है।

राम मंदिर लड़ाई पिछले 500 सालों से लड़ी जा रही : नितिन अग्रवाल

राम मंदिर पर बात करते हुए नितिन अग्रवाल ने कहा कि “यह लड़ाई पिछले 500 सालों से लड़ी जा रही है। हमारी उम्र करीब 10 से 12 साल रही होगी जब यहां आंदोलन हुआ था। आंदोलन के समय किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर भी बनेगा।

यूपी की पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि हो सकता है कि उनके कुछ निजी कारण रहे होंगे या फिर हो सकता है कि उन्होंने प्रयास ही ना किया हो। लेकिन हमें गर्व है कि हमने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण कर रहे हैं।

आने वाले समय में जब यह मंदिर बन कर तैयार हो जायेगा तब यह दुनिया भर की खूबसूरत इमारतों में शुमार हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के दम पर 500 साल पुरानी लड़ाई हमने जीती है।

हमारी प्रतिस्पर्धा हमारी सरकार के पिछले कार्यकाल के प्रदर्शन से

Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

हमारे सामने एक संकल्प पत्र है जो हमने जनता के सामने रखा था और उस संकल्प पत्र में जितने वादे उत्तर प्रदेश के जनमानस से किए थे उन्हीं वादों को पूरा उसी को सामने रख के हम कार्य कर रहे हैं। हमने जनता से वादे किए थे और उन्हीं वादों को पूरा करने के लिए सरकार ने पहले दिन से ही काम की शुरुआत कर दी है।

नितिन अग्रवाल ने योगी सरकार के काम के बारे में बात करते हुए कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टारगेट बेस कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022
Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

योगी जी के निर्देशों का पालन करते हुए हम काम कर रहे हैं। आबकारी विभाग यूपी सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व देता है। पिछली बार हमने 36 हजार करोड़ का राजस्व सरकार को दिया था और इस बार 42 हजार करोड़ का राजस्व दिया है। चुनाव के दौरान हमने अपने संकल्प पात्र पर जितने भी वादे किए थे हम उन सबको पूरा करने के उद्देश्य के साथ काम कर रहे हैं।

यूपी में जहरीली शराब से किसी की भी मौत नहीं होनी चाहिए Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022
Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

प्रदेश में जहरीली शराब से हो रही मौतों पर बात करते हुए कहा कि योगी जी ने पिछले 5 वर्ष के कार्यकाल में जहरीली शराब से किसी की भी मौत न हो इसके लिए समय समय पर इंफोर्स्मेंट कार्यक्रम को चलाया है। विभाग की जिम्मेदारी संभालते हुए मैंने अपनी पहली समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा था कि यूपी में जहरीली शराब से किसी की भी मौत नहीं होनी चाहिए।

लोकल पुलिस के सहयोग से जहरीली शराब बनाने पर शिकंजा कसें। सीएम योगी ने गृह विभाग को आदेश दे दिया है कि आबकारी विभाग के साथ काम करिए। ऐसी चीजों पर जल्द से जल्द रोक लगाई जाए और ऐसे काम करने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

जहरीली शराब से हुई मौतों के जिम्मेदार अपराधियों पर कैसे शिकंजा कसेंगे के सवाल पर आबकारी मंत्री ने कहा कि जितनी अच्छी हमारी निगरानी होगी उतनी जल्दी हम ऐसी घटनाओं पर रोक लगा पाएंगे। पड़ोसी राज्यों से मिथाइल के ड्रम आते है और रास्ते में उन्हें कहां कहां उतारा जाता उसकी जानकारी आबकारी विभाग या पुलिस के अधिकारियों को हो जाती है। Ayodhya adhiveshan Ram Rajya 2022

यह भी पढ़ेंः रथयात्रा के दौरान करंट से बड़ा हादसा, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular