Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशFever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur : कानपुर में बढ़े बुखार,...

Fever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur : कानपुर में बढ़े बुखार, निमोनिया, फ्लू के मरीज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर :

Fever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur :  कानपुर में डायरिया, निमोनिया, गैस्ट्रोइंटाइटिस के साथ ही वायरल फीवर और फ्लू का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कई डॉक्टर इसे मौसमी वायरल संक्रमण मान रहे है तो कुछ डॉक्टर इसे कोरोना से जोड़ते हुए देख रहे है। बताते चले आईआईटी के प्रो राजेश रंजन ने पिछले साल ही यह बता दिया था कि कोरोना अब नार्मल फ्लू की तरह हो गया है। अब देश और दुनिया को इसके साथ ही रहना होगा। (Fever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur)

कोरोना जैसे ही लक्षण मिल रहे  (Fever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur)

मेडिकल कॉलेज के सीनियर प्रोफेसर ने जानकारी देते हुए कहा जिस तरह के मरीज हैलट की ओपीडी में आ रहे है, उन मरीजों में कोरोना जैसे ही कोरोना जैसे ही लक्षण मिल रहे है। जांच कराने पर रिपोर्ट नेगेटिव आती है लेकिन लक्षण पूरे कोरोना के है। इसमें पहले फ्लू के लक्षण दिखे है और बाद में बुखार आता है। इसमें अच्छी बात यह है कि यह लक्षण सिर्फ पांच से सात दिनों के भीतर ठीक भी हो जा रहे है।

ओपीडी में कई तरह के मरीज आ रहे (Fever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur)

मेडिकल कॉलेज की मेडिसिन विभाग की एचओडी और उप प्राचार्य डॉ रिचा गिरी से जब हमने बढ़ती मरीजों की संख्या के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया, ओपीडी में कई तरह के मरीज आ रहे है। इनमें फीवर और फ्लू के मरीज ज्यादा है। कई मरीजों में फ्लू के कारण सांस लेने में तकलीफ लेने की भी समस्या सामने आयी है, जिन लोगों में यह समस्या पाई गई है उन सब की उम्र 60 से ऊपर है। हम लोगों को मरीज लगते है हम उन्हें भर्ती होने की सलाह से रहे है। इन सभी मरीजों की कोरोना की जांचे नेगेटिव आई है।

(Fever, Pneumonia, Flu Patients Increased in Kanpur)

यह भी पढ़ेंः Gyanwadi Masjid latest update श्रृंगार गौरी में नियमित पूजा पर दायर मुकदमे की अब 30 को सुनवाई

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular