Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशField fire in Mainpuri : मैनपुरी में खेतों में लगी आग,...

Field fire in Mainpuri : मैनपुरी में खेतों में लगी आग, आग से सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

मैनपुरी में खेतों में लगी आग, आग से सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

इंडिया न्यूज, मैनपुरी: Field fire in Mainpuri गर्मी और लू ने हाल बेहाल कर दिया है। आलम यह है कि मैनपुरी के औंछा क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर तकरीबन दो बजे गांव विक्रमपुर के गेहूं के खेत में आग लग गई। विक्रमपुर के पास ही नगला अमरसिंह और भूमिराजपुर के किसानों के खेत हैं। तेज हवा के कारण आग ने जोर पकड़ लिया।

देखते ही देखते एक खेत से दूसरे खेत में आग फैल गई। आग लगने की जानकारी होते ही किसान खेतों पर पहुंच गए। आग विकराल हो गई। आग बुझाने के ग्रामीणों केक हर प्रयास बेकार हो गए।तीनों गांवों के किसानों की लगभग 600 बीघा पकी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जब तक दमकल मौके पर पहुंची तब तक फसल पूरी तरह जल चुकी थी।

 

लेखपाल ने जुटाई जानकारी Field fire in Mainpuri

गेहूं की पकी फसल के जलने की जानकारी होते ही थाना औंछा पुलिस और क्षेत्रीय लेखपाल राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग लगने से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी जुटाई। लेखपाल ने बताया कि वह अपनी रिपोर्ट एसडीएम घिरोर को देंगे।

इन किसानों का हुआ नुकसान Field fire in Mainpuri

गेहूं के पके खेत में आग लगने से किसानों को नुकसान हुआ है। जिनमें शिवराजसिंह, सिपाहीराम, बांकेलाल, प्रवीन कुमार, सोबरन सिंह, रामसनेही, राजबहादुर, मेघसिंह, रामशरण, महेशचंद्र, संतोष, कश्मीर सिंह, हेमंत, अजीत, सौरव, सोनू, विटादेवी, महेंद्र, बलवीर, हरिपाल, रोहित, अवधपाल निवासी विक्रमपुर शामिल हैं। पीड़ित किसानों ने मुआवजा दिलाने की मांग की है।

Also Read : Coronavirus Increasing in Delhi NCR : फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, अप्रैल में दिल्ली में आए सबसे ज्यादा केस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular