Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशFierce Corruption in Tehsils of Kanpur : कैमरे पर घूस लेते पकड़ा...

Fierce Corruption in Tehsils of Kanpur : कैमरे पर घूस लेते पकड़ा गया लेखपाल, डीएम ने किया सस्पेंड

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर।

Fierce Corruption in Tehsils of Kanpur : कानपुर की तहसीलों में जमकर भ्रष्टाचार व्याप्त है। बिल्हौर तहसील में किसान से पिता की मौत के बाद विरासत में खेती की जमीन बेटे के नाम ट्रांसफर के लिए लेखपाल ने पांच हजार रुपए की घूस मांगी। पास ही बैठे एक व्यक्ति ने लेखपाल को घूस लेते हुए कैमरे में कैद कर लिया। वीडियो सामने आने के बाद इसकी प्राथमिक जांच कराई गई और डीएम ने मामला सही पाए जाने पर लेखपाल को बुधवार देर रात सस्पेंड कर दिया। डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि लेखपाल के वीडियो की जांच कराई गई। इसमें प्रथम दृष्टया वीडियो सही पाया गया। तत्काल प्रभाव से लेखपाल को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच तहसीलदार बिल्हौर को सौंप दी गई है। (Fierce Corruption in Tehsils of Kanpur)

घूस लेते हुए पकड़ा (Fierce Corruption in Tehsils of Kanpur)

बिल्हौर तहसील के चौबेपुर क्षेत्र में तैनात लेखपाल देवेंद्र चौधरी कैमरे में घूस लेते हुए पकड़ा गया। चौधरीपुर गांव निवासी किसान पुत्र अपने पिता की मौत के बाद विरासत में खेती की जमीन खतौनी में दर्ज कराने के लिए आवेदन करने पहुंचा था। चौबेपुर ऑफिस में किसान पुत्र को देख लेखपाल बोला- पांच हजार लगते, लेकिन तुम ऑफिस आ गए हो, तो रुपए कुछ कम दे दो।

1500 रुपए लेने के लिए राजी (Fierce Corruption in Tehsils of Kanpur)

किसान पुत्र अपने साथ लेखपाल के एक परिचित को लेकर पहुंचा था। लेखपाल के पांच हजार रुपए रिश्वत मांगते ही पास बैठा व्यक्ति बोला- गरीब आदमी की हत्या न करो। इस पर लेखपाल ने कहा कि जाओ फिर सीधे तहसील में जमा कराओ, फिर देखते हैं। बाद में पांच हजार रुपए से लेखपाल 1500 रुपए लेने के लिए राजी हो गया। किसान पुत्र ने पांच-पांच सौ के नोट निकाल कर दिए।

(Fierce Corruption in Tehsils of Kanpur)

यह भी पढ़ेंः अब सभी लोन होंगे महंगे, आरबीआई ने रेपो रेट में की बढ़ोतरी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular