Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबार्डर पर गश्त के दौरान सैनिक को सांप ने काटा, सैन्य सम्मान...

बार्डर पर गश्त के दौरान सैनिक को सांप ने काटा, सैन्य सम्मान के साथ हुई अंतिम विदाई

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, सुलतानपुर: Final farewell with military honors : सैनिक रमाकांत यादव भारत-पाक सीमा पर पैदल गश्त कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें सांप ने काट लिया। इसके चलते उनकी मृत्यु हो गई। सैनिक रमाकांत यादव का शव मंगलवार को गांव पहुंचा। वहां पर पूरे सैन्य सम्मान के संग उनकी अंतिम विदाई हुई।

युवाओं की भीड़ के संग निकली शव यात्रा

डकाही बाईपास से लोगों ने अयोध्या से आई डोगरा रेजीमेंट की ट्रक को फूल – माला से सजा दिया। दिवंगत सैनिक के फोटो से बने बड़े बैनर भी ट्रक पर लगाये गए। युवाओ की भीड़ के साथ शव यात्रा निकली तो नगर क्षेत्र में पुष्पवर्षा की गई। भारत माता के जयकारे भी गूंजे।

गणमान्य लोग रहे उपस्थित

भाजपा विधायक सीताराम वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष डाक्टर आरए वर्मा, सांसद प्रतिनिधि रणजीत सिंह, सपा जिलाध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव, एसडीएम महेन्द्र श्रीवास्तव समेत कई गणमान्य लोग सैनिक के परिजन को ढांढस बंधाने पहुँच गए। करीब पांच किलोमीटर तक सैकड़ो युवा गांव तक सैन्य ट्रक के साथ पैदल गए। शव को घर के सामने रखा गया तो पिता राजेन्द्र यादव व मां श्यामला फफक पड़े। बहन खुशबू ने भी भाई को नम आंखों से विदाई दी।

राजस्थान में तैनात थे

सैनिक रमाकांत राजस्थान के सूरत गढ़ में सेना के इन्फैंट्री डिवीजन में तैनात थे। भारत पाक सीमा पर घने जंगलों में गश्त के दौरान इन्हें व एक अन्य सैनिक को गत रविवार को सांप ने डस लिया। इस कारण दोनों की मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर अदालत के फैसले पर ‘नाराजगी’, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बताया ‘निराशाजनक’

यह भी पढ़ेंः गृहणियों के लिए राहत की खबर, सरसो के तेल और रिफाइंड के दामों में कमी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular