Monday, July 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशFire Caused by Short Circuit in Chhibramau of Kannauj : किराने की...

Fire Caused by Short Circuit in Chhibramau of Kannauj : किराने की दुकान में आग से 1.25 करोड़ का नुकसान

Fire Caused by Short Circuit in Chhibramau of Kannauj

Fire Caused by Short Circuit in Chhibramau of Kannauj 
इंडिया न्यूज, कन्नौज : Fire Caused by Short Circuit in Chhibramau of Kannauj  कन्नौज (Kannauj) के छिबरामऊ (Chhibramau) कस्बे के मुख्य मार्केट में स्थित किराना के थोक व्यवसायी की दुकान में मंगलवार की देर शाम आग लग गई। अग्निशमन दल (fire brigade) की दो टीमों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से करीब 1.25 करोड़ का नुकसान हुआ है। आग लगने की कारण शार्ट सर्किट होना बताया गया है।

दुकान बंद कर चले गए थे घर

कस्बे के रहने वाले मनोहर गुप्ता की मुख्य बाजार में किराने की चार मंजिला दुकान है। इसमें वह थोक व्यवसाय का काम करते हैं। रोज की तरह ही मनोहर गुप्ता अपनी किराना की दुकान को बंद करके घर चले गए। रात करीब 9:30 बजे के अचानक दुकान में लगे शटर से आग की लपटें निकलने लगीं। पहले तो लोगों के समझ में नहीं आया कि आखिर अंदर से आग की लपटें कहां से आ रही हैं। आनन-फानन में वहां से गुजर रहे लोगों ने मनोहर गुप्ता को दुकान में आग लगने की सूचना दी।

कुछ ही देर में आग ने लिया विकराल रूप

मनोहर जब तक दुकान पर आते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। देखते ही देखते आग की लपटें नीचे से चौथी मंजिल तक पहुंच गईं। तत्काल लोगों ने पुलिस और अग्निशमन दल को सूचना दी। आग बुझाने की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया। इसके बावजूद देर रात पहली मंजिल से लेकर चौथी मंजिल तक आग की चिंगारियां सुलगती रहीं।

Also Read : Who is Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva : पुतिन की गर्लफ्रेंड की वो रोमांटिक बातें, जिसे आपको जानना चाहिए

होली के चलते भरा था सामान

मनोहर गुप्ता का कहना है कि होली का त्योहार होने की वजह से किराने का काफी सामान रखा हुआ था। एक मंजिल से लेकर 4 मंजिल तक रिफाइंड तेल मैदा बिस्किट मेवा सहित किराना का बड़ा सामान भरा हुआ था। आग लगने से सारा सामान जलकर खाक हो गया। एक अनुमान के मुताबिक करीब सवा करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

पांच ट्यूबवेल से की गई पानी आपूर्ति

नगर पालिका के पांच ट्यूबवेल से पानी और आसपास के घरों के समरसेबल से पानी 3 घंटे से अधिक समय तक लगातार छोड़ा गया। तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आसपास के लोग आग से आशंकित रहे कि आग उनकी दुकानों को भी चपेट में न ले लें।

Also Read : Fierce fire in Kerala kills five : आग से एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जले

Read More : Modi Speaks to Ukraine President Zelensky on Phone : पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात, भारतीयों को सुरक्षित निकालने के प्रयासों के लिए जताया आभार

 

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular