Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकारखाने में लगी भीषण आग, पिता-पुत्र समेत चार की मौत Fire in...

कारखाने में लगी भीषण आग, पिता-पुत्र समेत चार की मौत Fire in factory 4 Died including father and son

वाराणसी के कमच्छा इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। इलाके के अशफाक नगर साड़ी कारखाने में लगी भीषण आग में जलकर पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई है।

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Fire in factory 4 Died including father and son : भेलूपुर थाना क्षेत्र के अशफाक नगर कॉलोनी में स्थित साड़ी फिनिशिंग कारखाने में शॉर्ट सर्किट से लगी आग की जद में आकर पिता-पुत्र समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले आग पर काबू पा लिया नहीं तो हादसा और बड़ा हो सकता था। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि मदनपुरा निवासी एक व्यक्ति कि अशफाक नगर स्थित एक मकान के कमरे में साड़ी फिनिशिंग का कार्य करता था। गुरुवार दोपहर पौने 12 बजे के करीब संभवतः खाना बनाते वक्त आग लग गई।

कमरे में तेजी से फैल गई आग

एक छोटे से कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी जो सिंथेटिक की थी और जिससे आग कमरे में तेजी से फैल गई। आग रोकने के प्रयास में चार व्यक्ति कमरे से निकल नहीं पाए। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और चारों उसी कमरे में फंसे रह गए जिससे उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाई और गैस सिलिंडर को बाहर सुरक्षित निकाल लिया। आग किसी और घर में नहीं पहुंची। कमरे में मौजूद चारों व्यक्तियों की मौत आग बुझने से पहले ही हो गई थी।

मृतकों के आश्रितों को मिलेगा मुआवजा

इस दर्दनाक हादसे में मदनपुरा निवासी 45 वर्ष के एक व्यक्ति, उनका 22 वर्ष का पुत्र, अररिया (बिहार) निवासी दो मजूदर की मौत हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। मृतकों के आश्रित को आपदा राहत के अंतर्गत समुचित मुआवजा सहायता दी जाएगी।

(Fire in factory 4 Died including father and son)

Also Read : मानवाधिकारों पर भारत को भी बोलने का हक, जयशंकर ने ब्लिंकन को दिया जवाब India also has Right to Speak on Human Rights

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular