Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशFlower Sales Rise Before Election Results in Agra : जीत के जश्न...

Flower Sales Rise Before Election Results in Agra : जीत के जश्न में महकेंगे 7 लाख के फूल, नतीजों से पहले फूलों की बुकिंग

इंडिया न्यूज, आगरा।

Flower Sales Rise Before Election Results in Agra : विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे गुरुवार को आएंगे। आगरा में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों और समर्थकों ने जीत के जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि जीत के जश्न में सात लाख रुपये के फूल महकेंगे। दुकानदारों को फूलमालाओं और बुके के ऑर्डर मिलना शुरू हो गए हैं। फूलों की मांग को देखते हुए फूल विक्रेताओं ने स्टॉक करना शुरू कर दिया है। (Flower Sales Rise Before Election Results in Agra)

तोता के ताल पर स्थित दुकान पर फूल विक्रेता बबलू ने बताया कि चुनावी नतीजों को लेकर उनके पास ऑर्डर आना शुरू हो गए हैं। कई पार्टियों के समर्थकों ने गुरुवार के लिए फूल मालाएं और गुलाब की पत्तियों की बुकिंग कराई है। फूलों के विक्रेता हरिओम कुमार ने बताया कि उनके पास कई पार्टियों के ऑर्डर आए हैं। इनमें 20 से लेकर 51 किलो की माला की मांग की है।

फूल विक्रेताओं ने बढ़ाया स्टॉक (Flower Sales Rise Before Election Results in Agra)

फूल विक्रेताओं का कहना है चुनावी नतीजों और फूलों की बढ़ती मांग को लेकर उन्होंने फूलों का स्टॉक करना शुरू कर दिया है। जहां वे पहले एक कुंतल का स्टॉक करते थे अब बढ़ा कर स्टॉक तीन से चार कुंतल कर दिया है। नतीजों वाले दिन फूलों की खास मांग रहती है। कई बार फूल खत्म भी हो जाते हैं इसलिए वे ज्यादा स्टॉक कर रहे हैं। (Flower Sales Rise Before Election Results in Agra)

फूलों की ज्यादा मांग देखते हुए इनके दाम भी बढ़ सकते हैं। जो गेंदा अभी 80 रुपये में मिल रहा है वह 120 रुपये तक हो सकता है। वहीं 120 रुपये किलो बिकने वाला गुलाब 150 से 200 रुपये तक बिकने की उम्मीद है। इसके साथ ही बुके के दामों में भी इजाफा हो सकता है। 250 रुपये वाला 300 से 350 रुपये तक बिक सकता है।

बिक सकते हैं 45 कुंतल फूल (Flower Sales Rise Before Election Results in Agra)

फूल विक्रेता हरिओम कुशवाह ने बताया कि पार्टियों के प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं ने फूलों की मालाओं के ऑर्डर देना शरू कर दिए हैं। फूल मालाओं और फूल पत्तियों को लेकर बढ़ी मांग को देखते हुए चुनाव परिणाम वाले दिन शहर में करीब 45 क्विंटल फूलों की बिक्री हो सकती है। (Flower Sales Rise Before Election Results in Agra)

20 साल से तोता के ताल पर फूलों की दुकान लगा रहे राजू कुशवाह ने बताया कि चुनाव के नतीजे वाले दिन फूलों की अच्छी खासी बिक्री होती है। इस बार दो दिन पहले से ही ऑर्डर आना शुरू हो गए है। इसलिए माला बनाने के लिए अभी से काम शुरू कर दिया है।

(Flower Sales Rise Before Election Results in Agra)

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular