Wednesday, June 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशFlying Training Institute will Open on Runway : अब मेरठ में तैयार...

Flying Training Institute will Open on Runway : अब मेरठ में तैयार होंगे पायलट, हवाई पट्टी पर खुलेगा प्रशिक्षण संस्थान

इंडिया न्यूज, मेरठ।

Flying Training Institute will Open on Runway : आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत मेरठ में भी पायलटों का प्रशिक्षण संस्थान खोलने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि मेरठ समेत देश के दस शहरों में हवाई उड़ान प्रशिक्षण संस्थान खोलने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मेरठ, कूचबिहार, तेजू, झारसुगुड़ा, देवघर, किशनगढ़, हुबली, कडप्पा, भावनगर और सेलम में स्थित हवाई पट्टी/हवाई अड्डे का प्लान एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। टेंडर में अंतरर्राष्ट्रीय कंपनियां भाग ले सकती हैं।

मेरठ में डा.भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी पर खुलेगा (Flying Training Institute will Open on Runway)

मेरठ में कई वर्षों से हवाई उड़ान पर संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। जिससे मेरठ से प्रयागराज, लखनऊ के लिए हवाई उड़ान चल सकें। हालांकि, इस पर अभी भी विचार चल रहा है। लेकिन प्रशिक्षण संस्थान खुल जाने के बाद संभावनाओं को बल मिलेगा। इसके लिए भी हवाई पट्टी पर तैयारियों को करना होगा। मेरठ स्थित हवाई पट्टी पर प्रशिक्षण संस्थान को लीज पर देने के लिए 40 रुपये प्रति वर्ग मीटर वर्ष लीज फीस तय की गई है।

(Flying Training Institute will Open on Runway)

Also Read : Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी की दुबारा ताजपोशी पर फैसला आज, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस भी होगा खत्म

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular