Tuesday, January 31, 2023
HomeKaam Ki BaatFounder of super 30 Anand Kumar Said : वैदिक गणित विज्ञान के...

Founder of super 30 Anand Kumar Said : वैदिक गणित विज्ञान के लिए उपयोगी, बीएचयू में बोले सुपर 30 के संस्थापक आनंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Founder of super 30 Anand Kumar Said : काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के वैदिक विज्ञान केंद्र्र और विश्वेश्वरैया इंस्टीट्यूट, नोएडा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विशेष व्याख्यान में जीवन में सफलता के लिए युवाओं को संघर्षरत रहने का आह्वान किया गया। मुख्य वक्ता बिहार के शिक्षाविद और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए हमेशा बड़े सपने देखने की जरूरत है। इसके लिए संघर्ष भी करते रहना होगा। स्वतंत्रता भवन सभागार में रि-इमेजिंग एजुकेशन विषय पर आयोजित व्याख्यान में आनंद कुमार ने खुद के जीवन में संघर्षों से मिली सफलता के बारे में भी युवाओं को विस्तार से बताया।

आईआईटी बीएचयू के छात्रों ने पूछे सवाल (Founder of super 30 Anand Kumar Said)

उन्होंने कहा कि हमेशा सकारात्मक सोच, कठिन प्रयास, प्रबल प्रयास और धैय। इनको मुख्य आधार बनाकर काम करते रहने की जरूरत है। उन्होंने वैदिक गणित की उपयोगिता को बताते हुए कहा कि वैदिक गणित आधुनिक विज्ञान के लिए बहुत ही उपादेय और इसके शिक्षण एवं प्रशिक्षण विज्ञान के लिए अत्यंत उपादेय है। इस दौरान बीएचयू, आईआईटी बीएचयू के छात्रों के साथ ही विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने परीक्षा संबंधी तैयारी पर सवाल पूछे। अध्यक्षता बीएचयू आयुर्वेद संकाय के प्रमुख प्रो. केएन द्विवेदी ने की।

(Founder of super 30 Anand Kumar Said)

Also Read : Elabor Card is Not Permissible in Islam : ई-श्रम कार्ड पर दारुल उलूम का फतवा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैसेज

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular