Friday, July 1, 2022
Homeउत्तर प्रदेशGadkari Took a Dig at SP-Congress : मैं मंत्री हूं क्योंकि मैं...

Gadkari Took a Dig at SP-Congress : मैं मंत्री हूं क्योंकि मैं भाजपा कार्यकर्ता हूं, गडकरी ने किया सपा-कांग्रेस पर कटाक्ष

इंडिया न्यूज, अमेठी

Gadkari Took a Dig at SP-Congress : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान पहली बार सरकार ने पीने के पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा प्रदान करने जैसी बुनियादी सामाजिक कल्याण योजनाओं के बारे में सक्रिय रूप से सोचना और लागू करना शुरू किया। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की 97वीं जयंती पर अमेठी में 753 करोड़ रुपये की लागत वाली 47 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना की आधारशिला रखने और चार अन्य परियोजनाओं को लोगों को समर्पित करते हुए यह टिप्पणी की। (Gadkari Took a Dig at SP-Congress)

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए गडकरी ने कहा कि भाजपा वंशवादी पार्टी नहीं है, बल्कि अपने कार्यकर्ताओं की पार्टी है। मैं भाजपा कार्यकर्ता हूं, इसलिए केंद्र में मंत्री हूं। उन्होंने कहा कि मैं विधायक माता या सांसद पिता न होने के बावजूद इस पद पर आसीन हूं।

वाजपेयी की प्रेरणा से सड़कों का जाल बिछा (Gadkari Took a Dig at SP-Congress)

कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि वाजपेयी ही थे जिन्होंने महाराष्ट्र में उनके सड़क निर्माण कार्य को देखकर देश के गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिए एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा था। उन्होंने कहा कि मैंने बाद में इस विषय पर एक परियोजना रिपोर्ट तैयार की और वाजपेयी ने इसे लागू करना शुरू किया। (Gadkari Took a Dig at SP-Congress)

गडकरी ने कहा कि वाजपेयी के विजन के कारण ही भारत के 6.5 लाख गांवों में से पांच लाख गांवों को आज सड़कों के जरिए नजदीकी कस्बों और शहरों से जोड़ा गया है। वाजपेयी पूर्व युग के दौरान शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में निराशाजनक स्थिति का आरोप लगाते हुए गडकरी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में, भवन या शिक्षक या छात्र गायब रहे और यहां तक ​​​​कि जब तीनों थे, तब भी शिक्षा स्वयं गायब रही।

(Gadkari Took a Dig at SP-Congress)

Also Read : Husband & Wife Reached Jail : 76.20 लाख आए तो खरीदी महंगी कार, अब पति-पत्नी पहुंचे जेल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular