Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशगंगोत्री का गंगाजल डाक विभाग पहुंचा रहा है आपके घर : Gangotri...

गंगोत्री का गंगाजल डाक विभाग पहुंचा रहा है आपके घर : Gangotri Gangajal is being delivered by the postal department 

गंगा जल की पवित्रता से सभी परिचित हैं। अगर आप को गंगाजल घर बैठे गंगोत्री का मिल जाए तो क्या कहनें हैं। क्या यह संभव है। जी हां.. यह संभव है। यह गंगा जल अब अब के घर पहुंच रहा है। इसके लिए डाक विभाग ने अनूठा प्रयास किया है। गंगा जल की शीशी आर्डर करने पर डाकिए अपने घर पर पहुंचा रहे हैं। हालात यह है कि प्रयागराज के लोगों को भी गंगोत्री का जल खूब भा रहा है। प्रयागवासी इसकी जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

इंडिया न्यूज, प्रयाराज:

Gangotri Gangajal is being delivered by the postal department  गंगा जल की पवित्रता से सभी परिचित हैं। अगर आप को गंगाजल घर बैठे गंगोत्री का मिल जाए तो क्या कहनें हैं। क्या यह संभव है। जी हां.. यह संभव है। यह गंगा जल अब अब के घर पहुंच रहा है। इसके लिए डाक विभाग ने अनूठा प्रयास किया है। गंगा जल की शीशी आर्डर करने पर डाकिए अपने घर पर पहुंचा रहे हैं। हालात यह है कि प्रयागराज के लोगों को भी गंगोत्री का जल खूब भा रहा है। प्रयागवासी इसकी जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

खूब हो रही है गंगाजल की बिक्री Gangotri Gangajal is being delivered by the postal department

डाक विभाग के आकड़ों के अनुसार पिछले 11 दिनों में प्रयाग के लोगों ने 50 से अधिक गंगोत्री के जल के डिब्बों की खरीदारी की है। जनवरी, फरवरी और मार्च में गंगोत्री के जल की 450 लोगों ने खरीदारी की थी। पिछले साल 2021 में 1730 लोगों ने गंगोत्री का जल खरीदा था। यहां लगभग डेढ़ साल से गंगोत्री के जल की बिक्री हो रही है।

30 रुपए प्रति बोतल है कीमत Gangotri Gangajal is being delivered by the postal department

डाक विभाग गंगोत्री का शुद्ध गंगा जल बुकिंग पर घर-घर उपलब्ध करा रहा है। प्रधान डाक घर में गंगाजल उपलब्ध है। 30 रुपये प्रति बोतल के हिसाब से बिकने वाले गंगा जल को प्रयागवासी खूब पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं, जिले के डाकिया दूर-दराज के ग्रामीणों के लिए भागीरथ बनकर गंगाजल उनके घर तक पहुंचा रहे हैं। जो लोग प्रधान डाकघर तक आने में असमर्थ हैं, वे गांव के डाकिया को पैसा देकर गंगा जल बुक करा सकते हैं। अब 250 ग्राम के पैक में इसे दिया जा रहा है। इसकी कीमत मात्र 30 रुपये है

Also Read : कासगंज में काली नदी में पत्थर से बंधी मिली युवती की लाश, नाक से बह रहा था खून : Girl’s Body found Tied to Stone in Kasganj Kali River

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular