Monday, October 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशएटा मेडिकल कालेज में आॅक्सीजन के अभाव में बच्ची ने तोड़ा दम

एटा मेडिकल कालेज में आॅक्सीजन के अभाव में बच्ची ने तोड़ा दम

इंडिया न्यूज, एटा (UP news) : एटा के वीरांगना अवंतीबाई लोधी स्वशासी राज्य मेडिकल कॉलेज में बुखार पीड़ित चार साल की बच्ची आॅक्सीजन के अभाव में डेढ़ घंटे तड़पती रही। पहले मेडिकल कॉलेज में आॅक्सीजन की पाइपलाइन में लगा बॉल्व खराब निकल गया। बाद में आगरा ले जाने के लिए दो एंबुलेंस में आॅक्सीजन नहीं मिली। तीसरी एंबुलेंस आने पर उसे आगरा भेजा गया, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

सुबह छह बजे कराया गया था भर्ती

थाना निधौली कलां क्षेत्र के गांव नगला फकीर निवासी मुकेश कुमार की चार वर्षीय बेटी मन्नू बुखार से पीड़ित थी। शनिवार की सुबह करीब छह बजे उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। यहां चिकित्सकों ने बुखार और निमोनिया बताया। सीनियर रेजीडेंट की गैरमौजूदगी में जूनियर रेजीडेंट डॉ. शिवम ने बीमार बच्ची का उपचार शुरू किया।

आॅक्सीजन पाइपलाइन का बॉल्व हुआ खराब

Girl died due to lack of oxygen in Etah

इलाज के दौरान अचानक बच्ची के मुंह से छाग आने लगा। दोपहर करीब एक बजे उसको मेडिकल कॉलेज में बेड नंबर आठ पर पाइपलाइन से आॅक्सीजन लगा दी गई, लेकिन लाइन का बॉल्व खराब होने की वजह से बच्ची को आॅक्सीजन नहीं मिली। डेढ़ घंटे बाद दूसरे बेड पर लिटाया गया, तब आॅक्सीजन मिल सकी। इसके बाद उसे रेफर कर दिया गया। आगरा ले जाने के लिए 108 एंबुलेंस पहुंची। इसमें आॅक्सीजन नहीं थी। फोन कर दूसरी एंबुलेंस बुलाई गई। इसमें भी वही स्थिति थी।

स्थिति गंभीर देख किया रेफर

तीसरे एंबुलेंस पहुंचने पर उसे आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा गया, लेकिन वहां पहुंचते-पहुंचते उसकी मौत हो गई। एंबुलेंस नोडल अधिकारी डॉ. सतीश नागर ने बताया कि एंबुलेंस में आॅक्सीजन नहीं पाई गई है तो मामला गंभीर है। जांच कराकर कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। भाई अखिलेश कुमार ने बताया कि बहन को बुखार आने पर सुबह करीब छह बजे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। इसके बाद तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर अस्पताल में आॅक्सीजन नहीं मिली। दो एंबुलेंस भी बिना आॅक्सीजन की मिली। इससे इलाज मिलने में देरी हुई।

यह भी पढ़ेंः  अमरोहा में 23 कोरोना संक्रमित मिले, होम आइसोलेट

यह भी पढ़ेंः  हमने हर घर बिजली के लक्ष्य को किया पूरा : सीएम योगी

यह भी पढ़ेंः बाइकों की भिड़ंत के बाद पिकअप चढ़ने से पांच की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular