Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में मालगाड़ी डिरेल हुई, 12 वैगन पलटने से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त...

यूपी में मालगाड़ी डिरेल हुई, 12 वैगन पलटने से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया

न्यू इकदिल स्टेशन के पास कानपुर से नई दिल्ली जा रही कोयला लदी मालगाड़ी शनिवार की सुबह पटरी से उतर गई। इससे 12 वैगन पलट गए और रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। हालात यह रहे कि इस दुर्घटना से डीएफसी रेल रूट पर आवागमन ठप हो गया है।

इंडिया न्यूज, इटावा: न्यू इकदिल स्टेशन के पास कानपुर से नई दिल्ली जा रही कोयला लदी मालगाड़ी शनिवार की सुबह पटरी से उतर गई। इससे 12 वैगन पलट गए और रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। हालात यह रहे कि इस दुर्घटना से डीएफसी रेल रूट पर आवागमन ठप हो गया है। हादसे की जानकारी मिली ही रेलवे की दुर्घटना नियंत्रण टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने हालात पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया।

डेडीकेटेड फ्रेड कॉरिडोर पर हुई दुर्घटना

माल भाड़ा परिवहन के लिए रेलवे द्वारा डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है, जिसके प्रथम चरण में बिछाई जा चुकी लाइन पर मालगाड़ियों का संचालन बीते वर्ष शुरू कराया गया था। शनिवार को न्यू इकदिल स्टेशन से पहले मेढी दूधी गांव के पास से कोयला लदी मालगाड़ी तेजी से गुजर रही थी।

यहां से गुजरने के दौरान वैगन पटरी से उतर गया और मालगाड़ी दो हिस्सों में बट गई। इंजन के साथ कुछ डिब्बे आगे की तरफ चले गए, जबकि पीछे के डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तकनीकी टीम पहुंच गई। कानपुर और टूंडला से सहायता ट्रेन भी मंगाई गई है। इस पूरे मामले की जांच की जाएगी कि कैसे यह दुर्घटना हुई और कौन इसका जिम्मेदार है।

यह भी पढ़ेंः रथयात्रा के दौरान करंट से बड़ा हादसा, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular