Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशGorakhnath Temple Attack : आरोपी मुर्तजा ने पूछताछ में गुनाह कबूला और...

Gorakhnath Temple Attack : आरोपी मुर्तजा ने पूछताछ में गुनाह कबूला और कहा, मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Gorakhnath Temple Attack गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के मामले में पकड़े गए आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी ने उत्तर प्रदेश एटीएस की पूछताछ में अपना गुनाह कुबूल कर लिया। उसका कहना है कि मेरे मन था कि मुसलमानों के संग गलत हो रहा है। सीएए व एनआरसी भी कर रहे हैं, हमारे साथ गलत हो रहा है। मेरे दिमाग में बस यही जस्टिफिकेशन चल रहा था। उसने कहा कि कोई काम करने के पहले आदमी उसका जस्टिफिकेशन भी तो खोजता है। कर्नाटक में भी मुसलमानों के साथ गलत हुआ। हमने सोचा कि किसी को तो करना होगा। कोई नहीं कर रहा है। तो हमने सोचा अब कर ही दो भाई।

इंटरनेट के जरिए पढ़ रहा था आतंक का पाठ Gorakhnath Temple Attack

एटीएस की जांच से खुलासा हुआ है कि आरोपी इंटरनेट के जरिए कथित तौर पर आतंक का पाठ पढ़ रहा था। मुर्तजा को लगता है कि दुनिया इस्लाम के पीछे पड़ी है और इस्लाम की दुश्मन हो गई है। ऐसे में अगर वह कुछ दुश्मनों को भी मार देगा, तो अल्लाह का प्यारा बंदा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पहले ही बताया जा चुका है कि गोरखनाथ मंदिर प्रांगण के बाहर पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना एक बड़ी साजिश का हिस्सा है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

मंदिर के गेट पर बाले दिया हमला Gorakhnath Temple Attack

जांच में जो कहानी सामने आई उसके मुताबिक पीएसी के जवानों की एसएलआर राइफल छीनकर मुर्तजा सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं को निशाना बना सकता था। अफसरों ने जब मुर्तजा से पूछा कि वह एसएलआर राइफल चलाना जानता है, तो उसने कहा कि घर पर रखी एयर गन से उसने खूब निशाना लगाना सीखा है। मगर राइफल को लोड-अनलोड करना इंटरनेट पर ही सीखा है। मुर्तजा अहमद ने इंडो-नेपाल बॉर्डर पर ही दो बांका और चाकू खरीदे थे। रविवार दोपहर बाद वह वापस बस से गोरखपुर आया। इसके बाद मुर्तजा सीधे गोरखनाथ मंदिर पहुंचा और मंदिर के गेट पर ही पीएसी के जवान अनिल पासवान और गोविंद गौड़ पर हमला बोल दिया।

Also Read : Work in a Planned Manner for the Economy : अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए ठीक से करें काम, सीएम योगी ने अफसरों को दिए आदेश

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular