Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशस्मार्ट मीटर में एक महीने में खर्च हुई तीन से दस यूनिट...

स्मार्ट मीटर में एक महीने में खर्च हुई तीन से दस यूनिट बिजली, होगी जांच

बिजली विभाग ने गोरखपुर में स्मार्ट मीटर लगाए थे। पर हुआ कुछ इस तरह की महकमे को इन मीटरों की गुणवत्ता पर शक हो गया है। इसके चलते महानगर के 550 मीटरों की जांच का फैसला लिया गया है। इन स्मार्ट मीटर में पूरे महीने का बिजली का खर्च तीन यूनिट से 10 यूनिट के बीच में है। इनमें घरेलू और व्यावसायिक श्रेणी के कनेक्शन हैं।

इंडिया न्यूज, गोरखपुर:

Gorakhpur Electricity Smart Meter  बिजली विभाग ने गोरखपुर में स्मार्ट मीटर लगाए थे। पर हुआ कुछ इस तरह की महकमे को इन मीटरों की गुणवत्ता पर शक हो गया है। इसके चलते महानगर के 550 मीटरों की जांच का फैसला लिया गया है। इन स्मार्ट मीटर में पूरे महीने का बिजली का खर्च तीन यूनिट से 10 यूनिट के बीच में है। इनमें घरेलू और व्यावसायिक श्रेणी के कनेक्शन हैं।

क्यों कम खर्च हो रही है बिजली होगी जांच

स्मार्ट मीटर में खपत हुई बिजली का बिल सर्वर से हर महीने बन जाता है। बिल बनने के बाद संदेश उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर चला जाता है। पिछले महीने बिजली निगम के सर्वर ने 550 ऐसे उपभोक्ताओं की सूची बनाई जिनमें से ज्यादातर का बिजली का उपभोग तीन से 10 यूनिट था। इनमें से कुछ कनेक्शन पांच किलोवाट तक के भी हैं। इसके बाद प्रबंध निदेशक ने मुख्य अभियंता को पत्र भेजकर एक-एक स्मार्ट मीटर की जांच कराकर रिपोर्ट देने को कहा है।

ये भी पढ़ेंः गुरु तेगबहादुर के पग से पावन हुई माटी, पड़ गया नाम गुरुद्वारा गुरु का ताल 400th Prakash Parv of Sikh Guru Tegh Bahadur

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular