Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur News : केआईपीएम के छात्रों ने बनाई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड साइकिल, इसकी...

Gorakhpur News : केआईपीएम के छात्रों ने बनाई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड साइकिल, इसकी रफ्तार 25 किमी प्रति घंटे की होगी

- Advertisement -

Gorakhpur News: केआईपीएम के छात्रों ने पाई बड़ी सफलता इलेक्ट्रिक हाइब्रिड साइकिल को किया लांच। इस साइकिल की रफ्तार 25 किमी प्रति घंटे की होगी। इसे बिना पैडल मारे भी चलाया जा सकता हैं क्यूंकि इसमें बैटरी से चलने वाला मोटर लगा है। इसे हम पर्यावरण को भी प्रदूषण से मुक्त रख सकते है। ये हाइब्रिड साइकिल पुल पर भी आसानी से चढ़ सकती है।

हाइब्रिड साइकिल का इनोवेशन

केआईपीएम  के छात्रों ने इस हाइब्रिड साइकिल को बीएस एनर्जी के सहयोग से इनोवेशन एवं इनक्यूवेशन सेंटर में तैयार किया है। इस में अगर मोटर किसी कारण वश सपोर्ट नहीं करेगा तो इसे पैडल से भी चलाया जा सकता है।

हाइब्रिड साइकिल के कया है फ़ायदे

एडीएम फाइनेंस राजेश सिंह की मौजूदगी में इस साइकिल को लांच किया गया हैं। और संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद कुमार सिंह ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल से पर्यावरण को प्रदूषण से भी बचाया जा सकता है और बस इतना ही नहीं इसकी क्षमता इतनी है कि ये पुल पर भी आसानी से चढ़ सकती है।

इस अवसर पर कौन-कौन थे उपस्थित

इस अवसर पर संस्था के निदेशक डॉ. एसके पाठक, सह निदेशक पीसी श्रीवास्तव, निदेशक एचआर डॉ. एसपी सिंह, एडिशनल निदेशक डॉ. जाहिद रियाज खान, हेड इनोवेशन सेल डॉ. साह फतेह आजम, प्लेसमेंट अधिकारी संजय गुप्ता, इंजीनियर सत्यम राय आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- G20 Summit : उत्तराखंड की धामी सरकार ने G20 समिट की तैयारियों को लेकर की समीक्षा

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular