Saturday, December 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur: दिल्ली में छिपे फिर ठिकाना बदलने वाले थे 30 करोड़ के...

Gorakhpur: दिल्ली में छिपे फिर ठिकाना बदलने वाले थे 30 करोड़ के आरोपी दंपती, गोरखपुर में RPF ने ऐसे पकड़ा

- Advertisement -

Gorakhpur

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh) । बिहार में 30 करोड़ रुपए का गबन कर फरार चल रहे पति-पत्नी को गुरुवार को चलती ट्रेन से पकड़ा गया है। दोनों एक साल से फरार चल रहे थे। पूछताछ के बाद आरोपियों को बिहार के छपरा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

आरपीएफ ने दोनों को नई दिल्ली से न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली ट्रेन से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बिहार के छपरा जिले के भगवान बाजार दौलतपुर निवासी धीरज अग्रवाल व उसकी पत्नी प्रिया अग्रवाल के रूप में हुई। गोरखपुर आरपीएफ के इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इनके खिलाफ बिहार के छपरा में 30 करोड़ रुपये का गबन का केस दर्ज है।

ऐसे किया था 30 करोड़ का गबन
इंस्पेक्टर ने बताया कि बताया कि लोगों का काफी विश्वास होने की वजह से डाकघर के एजेंट के रूप में काम करने वाले धीरज अग्रवाल और उसकी पत्नी सैकड़ों लोगों के रुपये डाकघर में जमा करते रहे। पहले तो वे सही काम करते रहे, लेकिन बाद में लोगों का रुपये जमा करने के नाम पर फर्जी रसीद देने लगे। इस तरह इन दोनों ने रिटायर्ड प्रोफेसर के 70 लाख रुपये सहित अन्य लोगों से जालसाजी की। इसके बाद ये बिहार के छपरा से फरार हो गए।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे दिल्ली में रह रहे थे। इसके बाद वे अब नए ठिकाने की तलाश में जाने के लिए निकले थे। आरपीएफ ने मुखबिर की सूचना के बाद आरोपियों को 12524, नई दिल्ली से न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली ट्रेन में गिरफ्तार किया। दंपती के साथ उनके दो बच्चे भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: आगरा, प्रयागराज और गाजियाबाद में कमिश्नरी सिस्टम, जानिए कितनी बदल जाएगी पुलिसिंग

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular