Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team : एसएसपी ने क्राइम ब्रांच...

Gorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team : एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की एसओजी और स्वॉट की पूरी टीम को भंग कर दिया

इंडिया न्यूज, गोरखपुर :

Gorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team : गोरखपुर के एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने क्राइम ब्रांच की एसओजी और स्वॉट की पूरी टीम को भंग कर दिया है। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए उन्हें पुलिस लाइन में आमद कराने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने बताया कि एसओजी व स्वॉट टीम को भंग किया गया है। पुलिसकर्मियों को लाइन में आमद कराने को कहा गया है। (Gorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team)

कार्रवाई लापरवाही से जोड़कर देखी जा रही (Gorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team)

इससे एक साल पूर्व भी एसओजी को भंग कर दिया था। उस समय एसओजी टीम पर पशु तस्करों की मुखबिरी करने का आरोप लगा था। वर्तमान में हुई कार्रवाई लापरवाही से जोड़कर देखी जा रही है। एसओजी में शामिल इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा पिछले दिनों तस्कर को पकड़ने के दौरान घायल हुए थे। यह प्रकरण चल रहा था कि उसके बाद गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले की भी खबर आ गई थी।

कई विवेचनाएं भी पेंडिंग (Gorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team)

माना जा रहा है कि कहीं न कहीं इन घटनाओं में एसओजी की सक्रियता में कमी मिली है। शनिवार की शाम को देवरिया के 25 हजार के इनामी पशु तस्कर को पकड़ने गई एसओजी के इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के घायल हो गए थे। इस घटना के बाद ही एसओजी टीम की ओर से लापरवाही बरतने का आरोप है। इस घटना से चार दिन पूर्व गोरखपुर यूनिवर्सिटी कैंटीन व हास्टल में फायरिंग की घटना में भी एसओजी की लापरवाही सामने आई थी। इसके अलावा कई विवेचनाएं भी पेंडिंग हैं। इस सबके बाद एसएसपी ने दोनों टीमों को भंग करने का निर्देश जारी किया है। हालांकि, पुलिस के उच्चाधिकारी खुलकर नहीं बोल रहे हैं।

(Gorakhpur SSP Dissolves SOG and SWOT Team)

Also Read : UP TET 2021 Update : कल आएगा परीक्षा परिणाम

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular