Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशGot a Job by Applying Fake Marksheet in Firozabad : 16 साल...

Got a Job by Applying Fake Marksheet in Firozabad : 16 साल से शिक्षक बनकर करता रहा नौकरी, एफआईआर

Got a Job by Applying Fake Marksheet in Firozabad

Got a Job by Applying Fake Marksheet in Firozabad

इंडिया न्यूज, फिरोजाबाद : Got a Job by Applying Fake Marksheet in Firozabad हाथरस के एक स्कूल में तैनात शिक्षक नाम से फिरोजाबाद (Firozabad) के प्राथमिक विद्यालय नगला परियन में नौकरी करने वाले प्रधानाध्यापक को बर्खास्त कर दिया गया है। आरोपी शिक्षक तीन बार कमेटी के बुलाने के बाद भी अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित नहीं हुआ था। फर्जी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही 16 साल की नौकरी अवधि में लिए वेतन की वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

एक ही नाम का उठाया फायदा

मदनपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नगला परियन में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात देवेंद्र कुमार हाथरस के ब्लॉक सासनी के कंपोजिट स्कूल दरियापुर में तैनात हमनाम शिक्षक देवेंद्र कुमार के अभिलेखों से 16 साल से नौकरी कर रहा था। दो माह पूर्व मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोड होने के बाद एसटीएफ ने जांच की थी, तो मामला सही पाया गया।

तीन नोटिस पर भी नहीं आया

एसटीएफ ने बीएसए को पत्र लिखकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि देवेंद्र कुमार ने दूसरे शिक्षक के अभिलेखों से नौकरी हासिल की थी। उसको अपना पक्ष रखने के लिए तीन बार नोटिस भेजे थे, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुआ। फर्जी शिक्षक की नियुक्ति 2006 में हुई थी। शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। रिकवरी के आदेश भी दे दिए गए हैं।

Also Read : Couple Murdered in Moradabad : मुरादाबाद में दंपति की मारपीट कर हत्या

16 साल की नौकरी करने के बाद इस्तीफा देने आया था शिक्षक

यह फजीर्वाड़ा एसटीएफ ने पकड़ा था। एसटीएफ ने पहले जांच हाथरस में तैनात देवेंद्र के अभिलेखों की कराई थी। देवेंद्र के अभिलेख सही पाए गए। इसके बाद एसटीएफ ने फिरोजाबाद बीएसए को पत्र लिखा था। पत्र आने की जानकारी होते ही 16 साल से नौकरी कर रहा शिक्षक इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गया था। वह हाथों में पट्टी बांधकर भी आया था। बीएसए को शक हुआ तो इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था।

Also Read : Dispute in Varmala in Firozabad : बरात में विवाद के बाद बिन दुल्हन लौटी बरात

Also Read : Road Accident on Varanasi-Shaktinagar Highway : सीआईएसएफ जवानों से भरी बस पलटी, एक की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular