Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशगौतमबुद्धनगरGreater Noida: उलेमाओं ने फतावा किया जारी, शादी में डीजे और आतिशबाजी...

Greater Noida: उलेमाओं ने फतावा किया जारी, शादी में डीजे और आतिशबाजी का करेंगे बहिष्कार

- Advertisement -

Greater Noida

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, ग्रेटर नोएडा: दादरी में उलेमाओं ने एक फतवा जारी किया है । जिसमें कहा गया है कि अगर जिस भी मुस्लिम की शादी में डीजे बजेगा और आतिशबाजी होगी तो उसके घर पर निकाह में किसी भी तरह से कोई भी आलिम शामिल नहीं होगा साथ ही उन्होंने कहा कि डीजे बजाने वालों की पहचान कर उनके जनाजे में भी कोई शामिल नहीं होगा।

उलेमाओं ने किया डीजे का विरोध
दरसअल दादरी की नई आबादी से एक बारात स्याना के लिए जा रही थी लेकिन जिस समय घुड़चढ़ी हो रही थी तो समय डीजे बज रहा था और आतिशबाजी हो रही थी । इसको देखकर दादरी के उलेमाओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और कहा कि इस्लाम में इस तरह की चीजें हराम है लेकिन फिर भी लोग बाज नहीं आते हैं और निकाह और अन्य प्रोग्रामों में उनके द्वारा डीजे बजाया जाता है जिस पर फिल्मी गाने चलते हैं और उसके अलावा आतिशबाजी की जाती है।

डीजे और अतिशबाजी का उलेमा करेगा बहिष्कार
उसी के बाद दादरी के मौलाना और उलेमाओं ने इकठा होकर यह फैसला किया कि जिस किसी के निकाह या अन्य किसी प्रोग्राम में डीजे बजेगा या आतिशबाजी होगी। उसका पूर्ण रूप से सभी उलेमा बहिष्कार करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि न तो निकाह में कोई आलिम शरीक होगा न तो दावत में और न ही किसी अन्य तरीके से।साथ ही उनके जनाजे तक में भी कोई शामिल नहीं होगा

इस तरह के फैसले के बाद लोगों में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है।कुछ लोग इस फैसले को सही बता रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि कि हर व्यक्ति आजाद है और उसका अपना अधिकार है वह अपने तरीके से अपने यहां शादियों में कार्यक्रम आयोजित कर सकता है लेकिन इस फैसले को उलेमाओं ने इस्लाम के हित में बताया है और कहा है कि युवाओं को भी आगे आना चाहिए और इन सब चीजों से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Lucknow: मेले में दिखे आनोखे नोट, लाखों की कीमत की पुरानी करेंसी देख दंग रह गए लोग – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular