Wednesday, May 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशGreen Park Stadium: ग्रीन पार्क स्टेडियम में 75 फीसद दर्शक देख सकेंगे...

Green Park Stadium: ग्रीन पार्क स्टेडियम में 75 फीसद दर्शक देख सकेंगे टेस्ट मैच

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर:

Green Park Stadium  कोविड़ संक्रमण का बुरा असर क्रिकेट लवर पर भी पड़ा था। तमाम शौकीन स्टेडियम में जा कर अपने पसंदीदा खिलाड़ियोंं को खेलते नहीं देख पा रहे थे। पर अब एक सुखद खबर है। कानपुर के ग्रीनपार्क में 25 नवंबर से शुरू हो रहे भारत-न्यूजीलैैंड टेस्ट मैच का लुत्फ हर दिन करीब 22,491 दर्शक उठा सकेंगे। इस स्टेडियम में करीब 30 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

शासन स्तर से स्टेडियम में 75 फीसद दर्शकों को मैच दिखाने की अनुमति दी गई है। दर्शक मास्क लगाकर ही स्टेडियम में प्रवेश करेंगे। प्रवेश द्वार पर हर दर्शक की पल्स आक्सीमीटर से जांच और इंफ्रारेड थमार्मीटर से तापमान मापने के साथ सैनिटाइजेशन किया जाएगा। दर्शक क्षमता आने से शहर के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी है।

Green Park Stadium संयुक्त सचिव ने दी अनुमति

पिछले कई दिनों से टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता को लेकर कोई फैसला नहीं हो पा रहा था। दर्शक क्षमता तय कर शासन को स्वीकृति के लिए भेजा गया। गुरुवार को शासन के संयुक्त सचिव विनीत प्रकाश ने 75 फीसद दर्शकों के प्रवेश की अनुमति दी। इस आधार पर 22,491 लोग मैच देख सकेंगे।

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता करीब 29,989 हजार है। इसमें सभी बालकनी व पवेलियन शामिल है। शासन से जारी पत्र के आधार पर गृह विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें खिलाडिय़ों व दर्शकों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैैं।

Agricultural Laws Withdrawal कहीं फैसले का स्वागत तो कहीं इसे किसानों की जीत बताया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular