Wednesday, September 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशGreen Signal from Central Government for Rope Way : रोपवे के लिए...

Green Signal from Central Government for Rope Way : रोपवे के लिए केंद्र सरकार से मिला ग्रीन सिग्नल, वाराणसी में जमीन के लिए जारी हुई अधिसूचना

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Rope way Project for Kashi)। वाराणसी में रोपवे निर्माण के लिए केंद्र सरकार की स्टैंडिंग फाइनेंस कमेटी ने 461 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सड़क परिवहन मंत्रालय के सचिव गिरधर अरमाने ने समीक्षा की। उन्होंने वित्त सहित कई बिंदुओं पर चर्चा के बाद रोपवे के लिए हरी झंडी दी। कमेटी ने प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण से स्वीकृति के स्तर पर बातचीत की। मंत्रालय के सचिव ने लॉजिस्टिक और मोबलाइजेशन के संबंध में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से पूछा। मंडलायुक्त ने सभी जानकारी दी। वीडीए वीसी ईशा दुहन ने बताया कि कुछ शंकाएं थीं, जिसका अधिकारियों ने समाधान किया।

22 केबल के साथ होंगी 30 ट्रॉली

डीपीआर के आधार पर सिलसिलेवार वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग चर्चा हुई। बैठक में वीडीए के सचिव सुनील वर्मा ने कहा कि रोपवे में 22 केबल और 30 ट्राली होगी। 15 जुलाई को रोपवे की निविदा फाइनल होगी। टाउन प्लानर मनोज कुमार ने बताया कि वहां से स्वीकृति मिलने के बाद योजना तय होकर यहां आ जाएगी। फंड के लिए कमेटी की स्वीकृति मिल गई है। डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा कि रोपवे के निर्माण के लिए जहां जरूरत होगी वहां जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए पांच सदस्यीय कमेटी बना दी गई है, जो अपना काम जल्द शुरू करेगी।

यह भी पढ़ेंः सातवें आसमान पर उग्र प्रदर्शनकारियों का गुस्सा, आर्मी हेडक्वार्टर में शिफ्ट हुए राष्ट्रपति गोतबाया

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular