Tuesday, June 28, 2022
HomeबॉलीवुडHBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam : अनुपम खेर...

HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam : अनुपम खेर की अनूठी लव स्टोरी, जाने कैसे किरण पर आया था दिल

इंडिया न्यूज, मुम्बई।

HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam : बॉलीवुड की 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अनुपम खेर ने इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया। इतने संघर्ष के बाद वह अपना नाम इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में शुमार करने में कामयाब रहे हैं। अनुपम खेर आज अपना 67 वां जन्मदिन मना रहे हैं। (HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam)

बॉलीवुड की एक सदाबहार जोड़ी के रूप में पहचाने जाने वाले अनुपम खेर और किरण खेर की कहानी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। दोनों की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी, जहां ये दोनों ही चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे। अनुपम खेर और किरण में बहुत गहरी दोस्ती थी, दोनों एक-दूसरे से अपना हर सुख-दुख बांटते थे। अनुपम और किरण अलग-अलग नाटकों की वजह से एक साथ ट्रैवल किया करते थे, जिसकी वजह से ये बहुत अच्छे दोस्त बन गए।

अनुपम और किरण पहले से थे शादीशुदा (HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam)

HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam

किरण और अनुपम खेर एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से पहले ही शादीशुदा थे। अनुपम ने 1979 में अरेंज मैरिज की थी लेकिन वह इस रिश्ते में खुश नहीं थे। किरण की शादी 1980 में मुंबई के एक व्यवसायी गौतम बेरी से हुई थी, जो केवल पांच साल तक चली। किरण का इस शादी से एक बेटा भी थी, जिसका नाम सिकंदर है। (HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam)

ये दोनों ही एक्टर्स अपने निजी जीवन में एक मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। इसके अलावा दोनों में एक्टिंग के लिए एक जैसा पागलपन था, जिसके चलते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। अनुपम खेर सामान्य जीवन में पहले एक शर्मीले लड़के थे लेकिन किरण के लिए हिम्मत करते हुए उन्होंने अपनी फीलिंग्स किरण को बताई और उन्हें प्रपोज किया, जिसके बाद किरण उन्हें मना नहीं कर पाईं।

दोनों ने 1985 में कर ली थी शादी (HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam)

HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam

अनुपम खेर और किरण दोनों बिल्कुल अलग फैमिली बैकग्राउंड्स से आते थे। दोनों ने अपने-अपने पार्टनर्स को तलाक देने के बाद साल 1985 में शादी कर ली। यह शादी एक प्राइवेट वेडिंग थी, जो गुड़गांव में हुई थी। इस शादी में दोनों के परिवार वाले और थिएटर से जुड़े उनके दोस्त मौजूद थे। उनकी शादी के शुरुआती दिन काफी खुशनुमा थे। किरण और सिकंदर अनुपम के साथ उनकी शूटिंग्स पर जाते थे। (HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam)

किसी भी दूसरी शादी की तरह इनकी शादी में भी कई बार उतार-चढ़ाव आए। अनुपम खेर ने जब निर्माता बने तब उन्होंने इंडस्ट्री में कई लोगों से उधार लिया, जिसकी वजह से फाइनेंशियल प्रॉबलम्स आने लगी। इस समय किरण अपने पति की ताकत बनीं और उन्होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया। इस कपल ने अपने जीवन में कई समस्याओं का सामना किया लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ा। शायद इसी को सच्चा प्यार कहते हैं।

(HBD Anupam Kher Love Story of Kiran and Anupam)

Also Read : Hrithik Rumoured Girlfriend Saba Azad Throwback Photo : रोशन परिवार में घुल-मिल गई हैं ऋतिक की गर्लफ्रेंड, सबा आजाद का फोटो देख कायल हुई कजिन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular