Monday, December 5, 2022
Homeउत्तराखंडHuman Trafficking: उत्तराखंड में मानव तस्करी का खुलासा, 16 साल की लड़की...

Human Trafficking: उत्तराखंड में मानव तस्करी का खुलासा, 16 साल की लड़की को 3 लाख में राजस्थान के दिव्यांग के हाथ बेचा

- Advertisement -

Human Trafficking

इंडिया न्यूज, काशीपुर (Uttar Pradesh) । कुंडा पुलिस ने मानव तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आरोपी एक नाबालिक को बहला-फुसलाकर भगा ले गया और शादी के लिए ऊंचे दामों पर लड़की को बेच दी। पीड़िता यूपी के मुरादाबाद की रहने वाली है। वह काशीपुर में किराए पर रह रही थी। आरोपी के चार साथी फरार हैं, उनकी तलाश में पुलिस लगी है।

26 अक्टूबर से लापता थी नाबालिग
दरअसल, 15 नवंबर को मुरादाबाद के हाल कुंडा थाना क्षेत्र के इस्लामनगर निवासी ऊषा देवी ने पुलिस को सूचना दी कि उनकी 16 साल की बेटी 26 अक्टूबर से लापता है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू की। इसी बीच पुलिस को पता चला कि उषा देवी इस्लामनगर में करीब दो माह से किराए के कमरे में रह रही है। इनके पति की मृत्यु करीब 4 वर्ष पूर्व हो चुकी है। बताया कि उषा की आर्थिक तंगी इतनी थी कि वह अपने गाल में उपजे एक ट्यूमर का भी इलाज भी नहीं करा पा रही थी।

इसी बीच उसके पड़ोस में रहने वाली एक शातिर गिरोह की महिला सोनिया कुमारी व उसके मुंह बोले पति राजू द्वारा गुमशुदा की मां का ईलाज कराने के नाम पर अपने विश्वास में लेकर नाबालिग को अपने जाल में फंसा लिया और उन दोनो ने मौके का फायदा उठाकर इस नाबालिक लड़की को बहला फुसला कर राजस्थान ले गये। वहां दोनों ने एक परिवार से इस शर्त के साथ शादी तय की थी कि वह उस लड़की को बेचने के बदले में तीन लाख दे देगें। जिसके साथ नाबालिग की शादी होनी थी वह एक पागल व्यत्ति व विकलांग है। इस महिला एवं उसके मुंह बोले पति ने उसे बहला-फुसलाकर ले जाकर तीन लाख में बेच दिया।

एक हफ्ते के भीतर पुलिस ने केस किया सॉल्व
पुलिस ने मुखबिर वह सर्विलांस की मदद ली। करीब एक सप्ताह के अन्दर उस नाबालिग बालिका को उस नर्क भरी जिंदगी से राजस्थान ग्राम-मेवली थाना कोट्कासिम जिला अलवर राजस्थान जाकर निकालकर बरामद कर लिया। इस मामले में शामिल उस विकलांग के साथ शादी कराने वाले पिता मनोज कुमार पुत्र प्रहलाद निवासी ग्राम-मेवली थाना कोट्कासिम जिला अलवर राजस्थान को भी पुलिस ने गिरफ्रतार किया है।

एएसपी ने बताया कि उक्त मामले में फरार अभियुक्तों में सोनिया कुमारी पत्नी शिशुपाल निवासी केवलगढ़ी, हाथरस यूपी व उसके साथी राजू पुत्र पूरन सिंह निवासी माधावाला गढी, सुनील देवी पत्नी मनोज कुमार व उनके पुत्र मोनू पुत्र मनोज कुमार निवासीगण ग्राम मेवली थाना कोटकासिम जिला-अलवर राजस्थान की पुलिस तलाश में जुटी है। इनके जल्द गिरफ्तारी का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: टिहरी में अनोखी दिवाली, गेहूं की फसल में सैकड़ों भक्तों ने लगाई दौड़

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular