Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीयकुत्ते को घुमाने के लिए आईएएस दंपति ने खाली कराया स्टेडियम, अब...

कुत्ते को घुमाने के लिए आईएएस दंपति ने खाली कराया स्टेडियम, अब ट्रांसफर हुआ तो मचा बवाल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (National News)। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम को रोज रात में जल्दी खाली कराकर वहां अपना कुत्ता घुमाने के विवाद में घिरे आईएएस आईएएस रिंकु दुग्गा व उनके पति आईएएस संजीव खिरवार का तबादला हो गया है। अफसरों के दबादले के बाद बवाल मच गया है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने तबादले पर सवाल उठाए हैं। मोइत्रा ने इसे अरुणाचल के लिए अपमानजनक बताया है।

गृह मंत्रालय ने की थी कार्रवाई

आईएएस संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा द्वारा दिल्ली त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में एक रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद ही गृह मंत्रालय ने दोनों पर कार्रवाई की। एजीएमयूटी कैडर के दोनों अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का तबादला कर दिया है। खिरवार का लद्दाख और दुग्गा का अरुणाचल तबादला हुआ है। सांसद मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि आईएएस रिंकु दुग्गा व खिरवार के उत्तर पूर्वी राज्यों में तबादला कर गृह मंत्रालय ने बता दिया है कि ये राज्य उसकी नजर में ‘कचरा फेंकने का मैदान’ हैं।

सीएम और मंत्री भी करें विरोध

मोइत्रा ने अरुणाचल के सीएम पेमा खांडु व केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को टैग करते हुए उनसे गृह मंत्रालय के इस फैसले का विरोध करने को कहा है। लोकसभा सांसद ने कहा कि दिल्ली के एक निरंकुश नौकरशाह का अरुणाचल प्रदेश में तबादला करना राज्य के लिए शर्म का विषय है। तृणमूल सांसद ने कहा कि इन अधिकारियों के उत्तर पूर्व में किए गए तबादलों से साफ हो गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय उत्तर पूर्व के लिए सिर्फ जुबानी प्रेम दिखाता है।

लद्दाख को सजा वाली जगह क्यों माना

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि लोग लद्दाख को सजा वाली पोस्टिंग क्यों कह रहे हैं? कई के लिए यह खूबसूरत जगह है। लद्दाख के लोगों के लिए यह निराशाजनक है कि अधिकारियों को सजा देने के लिए वहां भेजा जाता है। आपको बता दें कि आईएएस दंपती अब तक दिल्ली में साथ रह कर काम कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें एक दूसरे से करीब 3500 किलोमीटर दूर रहना पड़ेगा। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम के वायरल फोटो में दंपती अपने कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहलते देखे गए थे।

यह है पूरा मामला

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में एथलीट्स और कोच बीते कुछ समय से परेशान थे क्योंकि उन्हें यह आदेश दिया जा रहा था कि वह स्टेडियम खाली कर दें ताकि आईएएस अधिकारी के कुत्ते वहां टहल सकें। यही खबर जब गुरुवार को मीडिया में सामने आई तो किरकिरी होने लगी। दिल्ली सरकार भी सख्त हो गई। दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर कहा कि अब दिल्ली के हर स्टेडियम रात 10 बजे तक प्रैक्टिस के लिए खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः उपन्यास टॉम्ब ऑफ सैंड को मिला बुकर अवॉर्ड, गीतांजलि श्री ने हिंदी में लिखा है ‘रेत समाधि’

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular