Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशदुबई के अबूधाबी में आयोजित होगा आईफा 2022 अवॉर्ड समारोह

दुबई के अबूधाबी में आयोजित होगा आईफा 2022 अवॉर्ड समारोह

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, IIFA Award 2022 News :

आईफा अवॉड को लेकर बॉलीवुड का दो साल का इंतजार खत्म हो गया। अभिनेता समेत दर्शकों इसके होने का बेसब्री से इंतजार था। 22वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी अवॉर्ड समारोह का तीन दिवसीय इवेंट की मेजबानी इस बार दुबई को मिली है। यह अवॉर्ड समारोह तीन जून से चार जून तक धूमधाम से मनाया जाएगा। बता दें कि आईफा अवॉर्ड्स 2022 का तीन दिवसीय यह पुरस्कार समारोह दो जून से चार जून के बीच आयोजित होगा।

आईफा अवॉर्डर्स का 22 वां संस्करण होगा

आईफा अवॉर्ड्स का यह 22वां संस्करण होगा, लेकिन सेरेमनी 21वीं बार हो रही है। इससे पहले साल 2020 और 2021 में कोरोना महामारी के चलते यह समारोह निरस्त कर दिया गया। आपको बता दें कि इससे पहले मार्च में आईफा अवॉर्ड समारोह होना था।

कोरोना को लेकर बढ़ती रही तिथियां

आईफा अवॉड 2022 समारोह में कोरोना को लेकर सख्ती बरती जा रही है। इसलिए तारीखों को आगे बढ़ाया गया था। मार्च के बाद अवॉर्ड्स समारोह 20 और 21 मई को होना था लेकिन संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन के बाद यह समारोह आगे बढ़ा दिया गया था।

आईफा अवॉड 2022 की युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियां

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े उत्सव का 22वां संस्करण अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार दुनिया को सिनेमाई उत्कृष्टता दिखाने के लिए एकजुट करने के लिए पूरी तरह तैयार है। समारोह यस द्वीप, अबूधाबी में किया जाएगा। आपको बता दें कि इस समय इवेंट को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। इससे कार्यक्रम में कोई कमी न रहे।

कोरोना नियमों का पूरी तरह होगा पालन

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक एतिहाद एरिना यस द्वीप के यस बे वाटरफ्रंट जिले में स्थित अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में एक इनडोर क्षेत्र है। इसे एचओके द्वारा डिजाइन किया गया हैं। वहीं आईफा अवॉर्ड्स 2022 जैसे बड़े इवेंट के लिए आयोजन स्थल की क्षमता 18,000 है। वहीं यह इवेंट फ्लैश एंटरटेनमेंट द्वारा संचालित है। आईफा अवॉर्ड में कोरोना की गाइडलाइन्स का भी ध्यान रखा जाएगा।

दबंग खान समेत कई दिग्गज करेंगे परफॉर्म

बॉलीवुड के लिए आईफा एक बड़ा अवॉर्ड समारोह होता है। यहां सभी फेमस सेलेब्स अपनी स्टेज पर परफॉर्मेंस देते हैं। वहीं इस बार भी इवेंट में सलमान खान, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान,वरुण धवन, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही सहित दूसरे एक्टर्स परफॉर्म करने वाले हैं। इसकी वजह से आईफा अवॉर्ड 2022 दर्शकों के लिए बहुत ही खास होगा।

ये भी पढ़े: अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ के लिए दिल्ली रवाना हुईं कंगना रनौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular