Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशIndia is becoming Self-reliant पोस्ट ग्रेजुएट कपल नौकरी छोड़ बना रहे 67...

India is becoming Self-reliant पोस्ट ग्रेजुएट कपल नौकरी छोड़ बना रहे 67 प्रकार की चाय, कपल चाय वाला के चाय की हर ओर चर्चा

यूपी के बुलंदशहर में एक युवा पोस्ट ग्रेजुएट कपल ने प्राइवेट नौकरी में आयेदिन आने वाली मुश्किलों का नौकरी छोड़ त्याग दिया। पीएम नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर युवा कपल ने कपल चाय के नाम से दुकान खोल दी। शुरुआत में परेशानी के बाद आज युवा कपल की हर ओर चर्चा है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

अजय द्विवेदी 

पीएम नरेंद्र मोदी ने बेरोजगार युवाओं को आत्म निर्भर बनने के लिए प्रेरित किया तो लोगों को बात समझ में आने लगी है। कई लोग प्राइवेट नौकरियों को छोड़कर स्वयं का व्यवसाय शुरू कर रहे हैं। इस कार्य को करने में उन्हें हीन भावना नहीं बल्कि दिली खुशी मिल रही है। ऐसा ही एक मामला बुलंदशहर का आया है। यहां पोस्ट ग्रेजुएट कपल ने कपल चाय वाला नाम से दुकान खोल ली। यहां वह एक दो प्रकार की नहीं बल्कि लोगों को 67 प्रकार की चाय पिला रहे हैं, इसकी शहर समेत आसपास क्षेत्रों में चर्चा हो रही है।

10 साल स्कूल में की नौकरी

पोस्ट ग्रेजुएट लक्ष्मण।

पोस्ट ग्रेजुएट कपल ने करीब 10 साल तक स्कूल में नौकरी की। यहां उन्हें सिर्फ नौ हजार रुपये मिलते थे। कई साल तक नौकरी करने के बाद भी उनकी सैलरी नहीं बढ़ी और परिवार खर्च बढ़ने पर तमाम परेशानी होने ली। पीएम नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर दंपति ने खुद का व्यवसाय करने की ठान लगी। इसके बाद कपल चाय वाला के नाम से चाय की दुकान खोल ली। स्पेशल चाय देने पर उनकी दुकान पर भीड़ रहती है। इस कार्य में दपंति को मजा आ रहा है।

बुलंद सिटी माल के बाहर खेली दुकान

कपल चाय की दुकान पर खड़े दंपति।

लक्ष्मण लोधी ने नौकरी छोड़ने के बाद बुलंद सिटी माल के बाहर कपल चाय वाला नाम से दुकान खोल ली। इस कार्य में उनकी पत्नी राजकुमारी लोधी पूरा सहयोग करती है। कपल चाय की दुकान में स्पेशल व हर तरह की चाय मिलने की चर्चा कुछ ही दिनों में चारो ओर फैल गई। धीरे-धीरे दुकान पर भीड़ लगना शुरू हो गई। आर्थिक तंगी से जूझ रहे दंपति के दिन बहुरने लगे।

यह भी पढ़ेंः kannauj Accident news चालक की झपकी आने से पेड़ से टकराईकार, वृद्ध की मौत

67 प्रकार में प्रमुख चाय के नाम

पोस्ट ग्रेजुएट राजकुमारी।

कपल चाय वाला दुकान में 67 प्रकार की चाय उपलब्ध है। इसमें गर्मी व सर्दी समेत मौसम के हिसाब से चाय उपलब्ध है। सादा चाय, स्पेशल चाय, लेमन चाय, ब्लैक टी, ग्रीन टी, आॅलमन टी, एपल टी, पिस्ता टी, रोज टी समेत कई चाय उपलब्ध है। लक्ष्मण की पत्नी राजकुमारी ने बताती ने बताया कि चाय का काम छोटा नहीं है। लोग उनके इस कार्य की प्रशंसा कर रहे हैं। इससे उन्हें बहुत खुशी मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः Gyanwadi Masjid latest update श्रृंगार गौरी में नियमित पूजा पर दायर मुकदमे की अब 30 को सुनवाई

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

 

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular