Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशINDIA NEWS: कांग्रेस और TMC के बाद अब ओवैसी ने भी बीबीसी...

INDIA NEWS: कांग्रेस और TMC के बाद अब ओवैसी ने भी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को ब्लॉक करने पर सरकार की आलोचना की

- Advertisement -

INDIA NEWS:(The government has taken action on the BBC documentary on the 2002 Gujarat riots.): बीबीसी 2002 के गुजरात दंगों पर डॉक्यूमेंट्री बना रही है। जिसके खिलाफ सरकार ने कार्यवाही कि है। इस मुद्दे को लेकर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार की कार्रवाई की आलोचना की है।

ओवैसी ने हैदराबाद में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि सरकार फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ पर प्रतिबंध लगाए। जो गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) को रिलीज होने वाली है।

डॉक्यूमेंट्री का पहला भाग सरकार ने किया ब्लॉक 

बीबीसी ने हाल ही में गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को दो भाग में सीरीज किया। जो ‘इंडिया : द मोदी क्वेशन’ रिलीज की है। अभी इस डॉक्यूमेंट्री का पहला भाग ही रिलीज किया गया है। लेकिन भारत सरकार ने इसे अकीर्ति का हिस्सा बताते हुए ब्लॉक कर दिया है। ओवैसी ने सरकार के इसी कदम की आलोचा की है।

ओवैसी ने पूछा- क्या दंगे के समय आप सीएम नहीं थे?

ओवैसी ने कहा, आप लोग देख रहे हैं कि पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की चर्चा हो रही है, जो गुजरात दंगों के समय मुख्यमंत्री थे। ओवैसी ने आगे कहा कि एक कानून के आधार पर मोदी सरकार ने डॉक्यूमेंट्री को ब्लॉक कर दिया है, जो विस्तारवाद काल से जुड़ा हुआ है। ओवैसी ने पूछा कि क्या दंगे के समय आप मुख्यमंत्री नहीं थे।

ALSO READ- https://indianewsup.com/subhas-chandra-bose-netaji-subhash-chandra-bose-came-to-lucknow-82-years-ago-after-becoming-congress-president/

ओवैसी ने गोडसे पर बनी फिल्म पर उठाए सवाल

ओवैसी ने आगे कहा, ”हम आपको बता दे, महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे पर एक फिल्म बनाई जा रही है। क्या प्रधानमंत्री मोदी इस फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे? मैंने खुद इस फिल्म को देखा है। इस फिल्म में बताया गया है कि गोडसे ने गांधी को क्यों मारा था। इस
आधार पर जब बीबीसी पीएम मोदी के बारे में कुछ दिखाता है, तो क्यों रोक लगाया जाता हैं।

कांग्रेस और TMC ने भी उठाया सवाल

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओवैसी ने आगे कहा कि क्या बीजेपी के सांसदों ने पीएम मोदी की प्रशंसा नहीं की? ये किस तरह का भारत है जहा जी-20 के पोस्टरों पर लोकतंत्र का समर्थन किया जा रहा है लेकिन यूट्यूब प्रतिबंध लगाया जा रहा है। इस डॉक्यूमेंट्री पर ओवैसी के आलावा कांग्रेस और TMC के नेताओ ने बयान बाजी कर दिया हैं। साथ ही सवाह भी उठा चुकें हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular