Friday, August 12, 2022
Homeउत्तर प्रदेशनवनिर्वाचित सांसद कार्तिकेय शर्मा इंडिया स्पोर्ट्स फैन अवार्ड-2022 से सम्मानित

नवनिर्वाचित सांसद कार्तिकेय शर्मा इंडिया स्पोर्ट्स फैन अवार्ड-2022 से सम्मानित

इंडिया न्यूज, New Delhi news :  प्रो स्पोर्टिफाय के संस्थापक और हरियाणा से नवनिर्वाचित सांसद (राज्यसभा) कार्तिकेय शर्मा को रविवार को एक शानदार समारोह में भारतीय खेलों में उनके बेजोड़ योगदान के लिए “इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022” से सम्मानित किया गया। कार्तिकेय शर्मा को खेलों में उनके अपार योगदान और लीग के माध्यम से ओलंपिक खेलों को बढ़ावा देने में अनुकरणीय समर्पण के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

India Sports Fan Award 2022

“महारा छोरा” के रूप में नामित, वह भारतीय खेलों का समर्थन करता रहा है और प्रो रेसलिंग लीग, बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग, द इंडियन एरिना पोलो लीग और दो अन्य आगामी लीगों को बढ़ावा देते हैं। राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा एक दशक से खेलों का समर्थन कर रहे हैं। हरियाणा खेल मंत्री संदीप सिंह, भारतीय सुपरफैन सुधीर कुमार गौतम, सुगुमर कुमार, देश की पहली महिला ओलंपियन कर्णम मल्लेश्वरी और लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने उन्हें शानदार ट्रॉफी प्रदान की। इस भव्य समारोह की दूर-दूर से आए खिलाड़ियों व अतिथियों ने खूब सराहना की।

दिग्गजों ने कार्तिकेय शर्मा को पुरस्कार के लिए चुना

India Sports Fan Award 2022

इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022 में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार विजेताओं, अर्जुन पुरस्कार विजेताओं और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेताओं समेत भारतीय खेल दिग्गजों ने नवनिर्वाचित राज्य सभा सांसद कार्तिकेय शर्मा को इस पुरस्कार के लिए चयनित किया। यह अपने आप में देश व हरियाणा के लिए गौरव की बात है।

एक मिलियन से अधिक प्रशसंक : खेलमंत्री संदीप सिंह

India Sports Fan Award 2022

भारतीय हॉकी के पूर्व कप्तान व हरियाणा के खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा को इस पुरस्कार के लिए भारतीय खेल प्रशंसकों द्वारा चुना गया था। भारत का सबसे बड़ा खेल प्रशंसक समुदाय और एक गैर व्यावसायिक उद्यम जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे पुराना और सबसे बड़ा प्रशंसक समुदाय है। 21 देशों समेत दुनिया भर में इसके एक मिलियन से अधिक प्रशंसक और अनुयायी हैं। कार्तिकेय शर्मा को नामांकित करने के लिए यह वास्तव में एक अनूठी अवधारणा है, जिन्होंने खेल प्रशंसकों को मुस्कान दी और खुशी दी।

यह देश में खेलों के लिए एक नई मिशाल कायम करेगा। मैं उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। बता दें खेलमंत्री संदीप सिंह को विश्व स्तर पर उनके प्रशंसकों द्वारा ‘फ्लिकर सिंह’ के नाम से जानते हैं। साल 2012 के लंदन ओलंपिक समेत कई वर्षों तक भारत की कप्तानी की। संदीप सिंह अपने तेज और चालाक ड्रैग फ्लिक के लिए प्रसिद्ध थे और उन्होंने 147 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 110 गोल किए। यह पुरस्कार दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के प्यार और प्रशंसा का प्रतिबिंब है।

ये भी पढ़े : सीएम योगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी, पुलिस लाइन में हुई एमरजेंसी लैंडिंग

विश्व विजेता बनाने में कार्तिकेय शर्मा का अहम रोल : बबीता फोगट

India Sports Fan Award 2022

सीडब्ल्यूजी गोल्ड मेडलिस्ट बबीता फोगट ने कहा मैं सम्मानपूर्वक दुनिया भर के सभी खेल प्रशंसकों के साथ अपनी खुशी और प्यार साझा करती हूं। प्रो कुश्ती और बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के संस्थापक और प्रमोटर सांसद कार्तिकेय शर्मा ने हमे देश में खेल दूरदर्शी और प्रमोटर के लिए उपयुक्त मान्यता में विश्व विजेता और यह पुरस्कार पाने में सक्षम बनाया है, जो खुशी की बात है।

प्रो रेसलिंग लीग में खेलने का अनुभव मेरी स्मृति में अंकित है और मैं उन्हें दुनिया में सबसे बड़ी कुश्ती कराने के लिए धन्यबाद देती हूं। इसमें देश को कुश्ती के सबसे बड़े सितारों को देखने का मौका मिला है। प्रसिद्ध भारतीय सुपरफैन सुगुमर और सुधीर भारतीय खेल पुरस्कारों के पहले प्राप्तकर्ता थे, जिनकी अवधारणा 2019 में मैनचेस्टर में ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवार्ड्स के रूप में की गई थी।

ये भी पढ़े : कार्तिकेय शर्मा के सम्मान समारोह में देशभर से पहुंचे खिलाड़ी

ये भी पढ़ें : परमेश्वरन अय्यर होंगे नीति आयोग के नए सीईओ

ये भी पढ़े : जर्मनी जी-7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी, वहां के भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular