Sunday, October 2, 2022
Homeस्पोर्ट्सडेविस कप में भारत बनाम नॉर्वे मैच पर रोहित राजपाल का बयान

डेविस कप में भारत बनाम नॉर्वे मैच पर रोहित राजपाल का बयान

इंडिया न्यूज़ | India vs Norway Davis Cup : डेविस कप के इतिहास में भारत और नार्वे दोनों टीमें पहली बार आमने सामने होंगी। इस मुकाबले को लेकर प्रशंसकों में काफी उम्मीद और उत्साह है। भारतीय टीम के नॉर्वे जाने से पहले, Dafa News के द्वारा ITV नेटवर्क पर संचालित डेविस कप पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में, भारत के कप्तान रोहित राजपाल ने अपने मैच जीतने की संभावनाओं और तैयारियों आदि के बारे में बताया है।

प्रशन: इस बार टीम का संयोजन कैसा है?

India vs Norway Davis Cup

उतर: इस बार हमारे पास टीम में दो और विशेष खिलाड़ी शामिल हुए हैं, शशिकुमार और सुमित नागल ने टीम में वापसी की है। जैसा कि सभी जानते है कि सुमित नागल ने हिप की सर्जरी कराई थी। जिसके कारण वह अंतिम मुकाबले में उपलब्ध नहीं थे। अब वह ठीक हो रहे हैं, फिजियो के साथ कड़ी मेहनत कर रहा है। इसलिए, यह सुनिश्चित है कि उनकी वापसी से टीम के लिए और अधिक मूल्यवान है।

प्रशन: पहली बार भारत और नॉर्वे आमने-सामने हैं, इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

उतर: मैं उम्मीद कर रहा था कि हम टॉस को जीतेंगे। डेविस कप के नियमों में यह है कि यदि आपने पहले एक-दूसरे को नहीं खेला है, तो टॉस होता है और दुर्भाग्य से, हम टॉस हार गए, इसलिए हमें नॉर्वे जाना होगा और उन्हें सतह चुनने का अधिकार होगा। अगर यह मुकाबला यहां होता तो यह एक अलग कहानी होती। हम निश्चित रूप से ग्रास कोर्ट को चुनते जो हमारी ताकत है, लेकिन अब हमें नॉर्वे जाकर खेलना है।

एक बार जब हम वहां पहुंचेंगे, तो हम देखेंगे कि उन्होंने हमारे लिए किस तरह का कोर्ट तैयार किया हुआ है, वे हमें कहां ले जाएंगे? वहां जल्द से जल्द पहुंचना और स्थानीय स्थिति को समझना महत्वपूर्ण है। फिर उसी के अनुसार हम योजना बना सकते हैं।

प्रशन: इस बार नॉर्वे के पास कैस्पर रुड (वर्ल्ड नंबर 8) और विक्टर भी है जो फिलहाल सिंगल्स में 329वें नंबर पर है। आप किस प्रकार की चुनौती को देखते हैं?

उतर:  ईमानदार से कहें तो रुड हमारे लिए कठिन हो सकता है। वह हमारे दो एकल खिलाड़ियों को खेलने जा रहा है, वे दो हमारे लिए कठिन हो सकते हैं। दूसरी बात यह है कि यह कागज पर एक समान प्रकार की टाई है। युगल मुकाबले में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं। तो, हमारे पास रोहन है जिसने अच्छा प्रदर्शन किया है।

वह पहले एक फ्रेंच ओपनर थे और उन्होंने कुछ अच्छे टूर्नामेंट जीते हैं। तो, हम वास्तव में आशान्वित हैं। यह दोनों टीमों के लिए 50-50 का मौका है। यह निर्भर करता है कि आपकी टीम कितनी अच्छी तरह तैयार है? मेरी टीम तेज है। लड़के लगाताार बहुत सारे टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

मुझे यकीन है कि नॉर्वेजियन ने अपनी पसंद के अनुसार कोर्ट तैयार किया होगा, चाहे वे इसे और धीमा करना चाहते हों, जैसा कि पिछले मुकाबलों में देखा है की अन्य देश मैदानों को धीमा कर देते हैं, जो हमारे खिलाड़ियों को बिल्कुल पसंद नहीं है।

इसलिए, हम देखना चाहते हैं कि कोर्ट कितने धीमे होंगे, किस तरह की गेंदों का इस्तेमाल किया जाएगा और इस तरह की चीजें। जैसा कि हमें बताया गया है, मैच घर के अंदर होगा। इसलिए, हम स्टेडियम जाकर देखना चाहते हैं, इसके बारे में जानना चाहते हैं। इसलिए हम वहां पहुंचने के लिए जल्दी शुरूआत कर रहे हैं और एक शानदार हिट की तैयारी कर रहे हैं।

प्रशन: पूर्व नंबर 83 युकी भांबरी ने चोट के बाद वापसी की। और अब वह वर्तमान में 648 वें स्थान पर है। आपको उससे क्या उम्मीदें हैं

 

उतर : मुझे युकी से हमेशा काफी उम्मीदें हैं. वह निश्चित रूप से हमारे शीर्ष एकल खिलाड़ियों में से एक है और उसने पिछली बार डेनमार्क के खिलाफ भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। युकी दुनिया के किसी भी खिलाड़ी को मात दे सकता है। मैं वास्तव में ऐसा मानता हूं।

मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि वह इस दौरान बहुत अच्छे आकार में होगा क्योंकि, जैसा मैंने कहा, चार एकल और एक युगल हैं। इसलिए, सिंगल्स को वास्तव में हमारे लिए इस समय के माध्यम से आने और कुछ नुकसान पहुंचाने में सक्षम होने की आवश्यकता है

ये भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी के करीबी शकील हैदर की हुई मौत, जेल में था बंद

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर अदालत के फैसले पर ‘नाराजगी’, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बताया ‘निराशाजनक’

यह भी पढ़ेंः गृहणियों के लिए राहत की खबर, सरसो के तेल और रिफाइंड के दामों में कमी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular